उत्तराखंड | शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय का लाइजन ऑफिसर हुआ सस्पेंड, ये है आरोप

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के लाइजन ऑफीसर व लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता सुरेंद्र पाल सिंह नेगी को सस्पेंड कर दिया है। सचिव लोनिवि की ओर से इसके आदेश किए गए हैं। बता दें कि शिक्षा मंत्री के लाइजनिंग अधिकारी सुरेंद्र नेगी 10 जुलाई को उत्तरकाशी दौरे पर बिना अपने पीडब्ल्यूडी
 
उत्तराखंड | शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय का लाइजन ऑफिसर हुआ सस्पेंड, ये है आरोप

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के लाइजन ऑफीसर व लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता सुरेंद्र पाल सिंह नेगी को सस्पेंड कर दिया है। सचिव लोनिवि की ओर से इसके आदेश किए गए हैं।

बता दें कि शिक्षा मंत्री के लाइजनिंग अधिकारी सुरेंद्र नेगी 10 जुलाई को उत्तरकाशी दौरे पर बिना अपने पीडब्ल्यूडी विभाग को कोई सूचना देकर गए थे। सुरेंद्र ने कोई एनओसी नहीं ली थी।

इतना ही नहीं उत्तरकाशी जाकर जिला शिक्षा अधिकारी के साथ भी लाइजनिंग अफसर ने अभद्रता की थी जिसके बाद यह मामला सुर्खियों में भी आया था। आरोप है कि उन्होंने अधिकारी को थप्पड़ मारने तक की बात कही थी।

इसे सरकारी काम में बाधा डालने और कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन माना गया है। बिना सूचना के मुख्यालय छोड़ने को भी अनुशासनहीनता माना गया है।

आदेश में कहा गया है कि सहायक अभियंता एसएस नेगी के आचरण से सरकार की छवि धूमिल हो रही है और इसे देखते हुए उन्हें निलम्बित किया जाता है।

शिक्षा मंत्री के लाइजनिंग अधिकारी सुरेंद्र पाल सिंह नेगी को मुख्य विकास अधिकारी ऊधमसिंहनगर ने 2017 को शिक्षा मंत्री का संपर्क अधिकारी बनाया था।

उन्हें केवल गदरपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त किया गया था, लेकिन शिक्षा मंत्री के संपर्क अधिकारी ने विभाग से इसके लिए कोई एनओसी नहीं ली न ही विभाग को इसकी सूचना दी। जो कर्मचारी आचरण नियमावली के खिलाफ है ।

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें–   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/          

From around the web