DM ने यहां खुद कटवाया अपने सरकारी वाहन का चालान, ये है वजह

254

उत्तरकाशी (उत्तराखंड पोस्ट) आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी में शुक्रवार को यातायात नियमों के अनुपालन को लेकर चल रहे अभियानों के तहत डीएम ने अपना चालान खुद कटा दिया।

बता दें कि शुक्रवार को विश्वनाथ चौक में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान डीएम डा. आशीष चौहान विश्वनाथ चौक पहुंचे थे। लेकिन उनके ड्राइवर ने डीएम के सरकारी वाहन को नो पार्किंग जोन में खड़ा कर दिया। जिसकी देखा देखी कुछ पत्रकारों, राजनेतिक कार्यकर्ताओं व आम लोगों ने भी अपने वाहन उक्त स्थान में पार्क कर दिए।जिससे चौक के आसपास ट्रैफिक जाम के हालात पैदा हो गए। इस दौरान यातायात व्यवस्था के लिए तैनात सब इंस्पेक्टर शिल्पा सैनी ने नो पार्किंग में खड़े वाहनों का चालान काटना शुरू कर दिया।

जिस पर वाहन स्वामियों ने आपत्ति जताते हुए डीएम के वाहन के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की। आक्रोशित लोगों ने कहा कि नियम सभी के लिए बराबर हैं तो फिर केवल आम लोगों के वाहनों का ही चालान क्यों काटा जा रहा है। इस सारे घटनाक्रम के बीच डीएम भी मौके पर पहुंच गए और लोगों को संदेश देने के लिए उन्होंने महिला पुलिस अधिकारी को उनके वाहन का चालान करने के भी निर्देश दिए। जिसके बाद सभी लोगों ने डीएम व महिला पुलिस अधिकारी द्वारा की गई कार्रवाई की सराहना की। डीएम द्वारा स्वयं के वाहन का चालान कटाने का आदेश देने से सभी पुलिस कर्मियों के हौसलें बुलंद होने के साथ ही आम जनता के बीच अच्छा संदेश गया है। लोगों को इस कार्रवाई से सबक लेते हुए हमेशा यातायात नियमों का पालन करना चाहिए।

  Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

 Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/