शहीद मेजर की बहादुर पत्नी की ये बात सुनकर आप रोएंगे नहीं… गर्व करेंगे, देखिए वीडियो

4063

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले उत्तराखंड के लाल शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल का हरिद्वार में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

शहीद मेजर की अंतिम यात्रा से पहले उनकी पत्नी निकिता ने पार्थीव देह के पास खड़े होकर जो बात कही उसे सुनकर वहां मौजूद हर शख्स की आंखों में आंसू आ गए।

शहीद की बहादुर पत्नी ने प्यार से अपने पति का माथा चूमा और कहा- मैं तुम्हें बहुत प्यार करती हैं…जय हिंद मेरे हीरो।

उन्होंने आगे कहा कि सबको पता है कि मैं आपको बहुत प्यार करती हूं। हमेशा आपकी फिक्र रहती थी। आप मुझे मेरी जान से भी प्यारे हो। आप मुझे ही नहीं बल्कि पूरे देश से प्यार करते थे। सबसे प्यार करते थे। आपने देश के लिए अपनी जिंदगी दे दी।

उन्होंने कहा कि मैं सभी से निवेदन करती हूं कि वे सहानुभूति न रखें, बल्कि बहुत मजबूत बनें, क्योंकि यह वीर हमारे यहां खड़े किसी भी व्यक्ति की तुलना में बहुत बड़ा है।


देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहूति दे दी। आप सच में हीरो हो। मेरे लिए बेहद गर्व की बात है कि मैं आपकी पत्नी हूं। मेरा पति वीर है। मेरा ही नहीं बल्कि पूरे देश का हीरो है। आज जा रहे हो लेकिन याद रखना आप मुझसे कभी दूर नहीं हो सकते। हमेशा मेरे साथ रहोगे।


एक अमर प्रेम की तरह। जब तक मेरी सांस चलेगी, तब तक मैं सिर्फ आपको ही प्यार करूंगी। मैं सबसे प्रार्थना करती हूं कि वह इस वीर की शहादत पर सुहानूभुति न जताएं। इस नौजवान की कुर्बानी, जिम्मेदारी, देश के प्रति अहसास को समझें। यूआर माई हीरो, आई लव यू। जय हिंद।

आपको बता दें कि 55 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात शहीद मेजर का आवास देहरादून के नेश्विवला रोड के 36 डंगवाल मार्ग में है।

शहीद मेजर तीन बहनों के इकलौते भाई थे। एक साल पहले ही मेजर विभूति की शादी निकिता से हुई थी। उनके पिता का 6 साल पहले ही निधन हो चुका था। घर पर उनकी मां और पत्नी है।

उत्तराखंड | शहीद मेजर पति को एकटक देखती रही बहादुर पत्नी, बोलीं- आई लव यू विभू, देखिए वीडियो

आपको बता दें कि जिस ऑपरेशन में देहरादून के मेजर समेत तीन अन्य जवानों ने अपनी शहादत दी है, इस ऑपरेशन में शहीद जवानों के साथियों ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड रशीद गाजी को मार गिराया है। गाजी के साथ सुरक्षाबलों ने दो और आतंकवादी को ढ़ेर किया है।

उत्तराखंड | शहीद मेजर नहीं निभा सके पत्नी से किया ये वादा, पढ़कर भावुक हो जाएंगे आप

Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/