EPFO ने किया अलर्ट! इन ऑफर्स से रहें सावधान, वरना लग सकता है चूना

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) अगर आप कहीं नौकरी करते हैं और कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के सदस्य हैं तो सावधान हो जाएं।  EPFO ने कर्मचारियों को वेबसाइट/टेली कॉल्स/एसएमएस/ईमेल/सोशल मीडिया के फर्जी ऑफर्स से सावधान किया है।

EPFO ने कहा है कि फर्जी ऑफर्स आप से क्लेम सेलटमेंट, एडवांस, अधिक पेंशन या कोई अन्य सर्विस के लिए आपसे बैंक में पैसे जमा करने को कहे तो इससे सतर्क रहें। EPFO ने अपने ट्वीट में फेक न्यूज के बारे में जानकारी दी है।इस संबंध में अपनी वेबसाइट और ट्विटर पर लिखा था, हम आपसे कभी भी फोन पर पैन, आधार नंबर या बैंक डिटेल्स से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं मांगते हैं। आप फेक कॉल को रिस्पॉन्स में अपनी व्यक्तिगत जानकारी न साझा करें।

EPFO ने कहा, फर्जी ऑफर्स आप से क्लेम सेलटमेंट, एडवांस, अधिक पेंशन या कोई अन्य सर्विस के लिए आपसे बैंक में पैसे जमा करने को कहे तो इससे सतर्क रहें। EPFO ने अपने ट्वीट में फेक न्यूज के बारे में जानकारी दी है।अगर आप फ्रॉड का शिकार होते हैं या फिर फेक मैसेज की शिकायत करना चाहते हैं तो आप श्रम मंत्रालय के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जा सकते हैं। यहां आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। आपकी शिकायत का संज्ञान लेते हुए श्रम मंत्रालय EPFO को जरूरी कार्रवाई करने का आदेश देता है। आपके पास सीधे तौर पर EPFO से संपर्क करने का भी विकल्प है। EPFO को टोल फ्री नंबर 1800118005 है, जोकि 24 घंटे तक खुला रहता है।

youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost