अल्मोड़ा | घर-दुकान में लगी भीषण आग, करीब डेढ़ करोड़ से अधिक का नुकसान

2347

अल्मोड़ा(उत्तराखंड पोस्ट) मंगलवार देर रात अल्मोड़ा मासी में दुकान में भीषण आग लग गई। जो पूरे भवन में फैल गई। इस अग्निकांड में दुकान का सामान, घर में रखे जेवरात, नकदी सहित सभी जरूरी कागजात जलकर राख हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक मासी में गोविंद सिंह पुत्र स्व. गंगासिंह की हार्डवेयर, कॉस्मेटिक और मोबाइल की दो दुकानें थीं। उनका परिवार दुकान के ऊपरी मंजिल में रहता था। मंगलवार देर रात करीब 12 बजे उनके दुकान में आग लग गई जो पूरे भवन में फैल गई। पूरा परिवार मुश्किल से बाहर निकले।

जल संस्थान के टैंकर से आग बुझाने का प्रयास किया गया। तड़के चार 4 बजे रानीखेत से अग्निशमन का वाहन भी पहुंच गया था। घटना की सूचना के बाद पहुंचे एसडीएम आरके पांडे ने मौका मुआयना कर नुकसान का जायजा लिया। लोगों का कहना है कि यदि जल संस्थान ने मदद नहीं की होती तो निकटवर्ती अन्य कई मकान भी आग की भेंट चढ़ जाते ।विधायक महेश नेगी ने आग की घटना पर दुख जताते हुए प्रभावित परिवार को हर संभव सहायता दिलाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी नुकसान का आकलन कर रहे हैं। शासन द्वारा पर्याप्त आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी। भवन स्वामी का दावा है कि आगजनी में उन्हें करीब डेढ़ करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है। अग्निकांड के बाद बेघर हुआ परिवार सदमे में है। आग के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है अलबत्ता शार्ट सर्किट का अनुमान लगाया जा रहा है।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

हमें ट्विटर पर फॉलो करें –https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost