कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस में लगी आग, 73 लोग जिंदा जले

इस्लामाबाद (उत्तराखंड पोस्ट) पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आज सुबह एक ट्रेन में आग लगने से 73 लोग जिंदा जल गए। जानकारी के मुताबिक रहीम यार खान जिले के लियाकतपुर शहर में कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में सवेरे भीषण आग लग गई। कई लोग आग से झुलस गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। धमाके के बाद लगी आग ने दो अन्य डिब्बों को भी चपेट में ले लिया।

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा है कि ज्यादातर पीड़ित तबलीगी जमात से ताल्लुक रखते हैं, जो एक कार्यक्रम के सिलसिले में लाहौर जा रहे थे। रेल मंत्री ने बताया कि कुछ यात्री अपने साथ गैस स्टोव ले जा रहे थे। ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी और सुबह कुछ लोग छोटे गैस सिलिंडरों पर खाना बनाने लगे।

रेल मंत्री ने कहा कि चलती ट्रेन में कुछ यात्रियों द्वारा नाश्ता बनाने के दौरान एक गैस का चूल्हा फट गया जिसके कारण यह हादसा हुआ। हालांकि ट्रेन में चूल्हे पर खाना बनाना गैरकानूनी है। जियो न्यूज के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। शेख रशीद ने कहा कि ज्यादातर मौतें ट्रेन से कूदने के कारण हुई हैं। रेल मंत्री की मानें तो मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है क्योंकि 40 से ज्यादा लोग आग में झुलस गए हैं और उनका इलाज चल रहा है।

कराची से रावलपिंडी की तरफ जा रही थी तेजगाम एक्सप्रेस की तीन बोगियों में आग धधकती गई। बर्निंग ट्रेन का विडियो भी सामने आया है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost