श्रद्धालुओं के बिना खुले केदारनाथ धाम के कपाट, इसलिए PM मोदी के नाम से हुई पहली पूजा

केदारनाथ  (उत्तराखंड पोस्ट) केदारनाथ धाम के कपाट बुधवार सुबह खुल गए। विश्व और राष्ट्र कल्याण के लिए भगवान केदारनाथ की प्रथम पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से संपन्न की गई।

कोरोना के चलते यह पहली बार है जब भक्तों के भीड़ के बिना बाबा केदार के कपाट खोले गए। लॉकडाउन की वजह से आज पूजा में मुख्य पुजारी समेत मात्र 16 लोग ही शामिल हुए।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते प्रशासन ने भक्तों को मंदिर में दर्शन की अनुमति प्रशासन ने नहीं दी है। इस बार सीमित संख्या में कर्मचारी, पुजारी और वेदपाठी ही केदारनाथ धाम में मौजूद रहेंगे। मंदिर में केवल भोग, दोपहर का शृंगार और सांयकालीन आरती ही होगी। केदारनाथ के मंदिर को 10 क्विंटल फूलों से भव्य तरीके से सजाया गया था।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भगवान केदारनाथ जी के कपाट खोले जाने पर  सभी श्रद्धालुओं को  बधाई देते हुए कहा कि बाबा केदार हम सभी पर अपनी कृपा बनाकर रखें। बाबा केदार के आशीर्वाद से हम कोरोना की इस वैश्विक महामारी को हराने में अवश्य कामयाब होंगे।

12 ज्योर्तिलिंगों में श्रेष्ठ केदारनाथ में साक्षात शिव निवास करते हैं, जानिए महिमा

कोरोना के कारण इस बार आम जन दर्शन के लिये नहीं आ सके। हम सभी के मन में बाबा केदार के लिए अपार श्रद्धा है। बाबा केदार, अपने भक्तों पर स्नेह बनाये रखें, यही कामना है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/