जब ‘पाद’ की वजह से करनी पड़ी फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

वियना (आस्ट्रिया) (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) दुबई से एम्स्टर्डम जाने वाली एक लो कॉस्ट डच एयरलाइंस के एक विमान को उड़ान भरने के बाद ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

उड़ान के दौरान ही यात्रियों के बीच लड़ाई के चलते पायलट दल को हस्तक्षेप करना पड़ा। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, एक यात्री के द्वारा फार्टिंग नहीं रोकने के कारण लड़ाई हुई।

स्थानीय अखबार के हवाला से डेली मेल में कहा गया है कि एक ट्रांसिविया एयरलाइंस की उड़ान एचवी6902 को वियना में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी क्योंकि दो डच पुरुषों ने एक सहयात्री की फार्टिंग (पाद) को लेकर आपत्ति जताई थी।

विमान के पायलट दल के अनुरोध और शिकायतों के बावजूद वह सहयात्री फार्टिंग (पाद) करता रहा। यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यात्री के पेट में गैस बीमारी थी, जब उसने फार्टिंग रोक देने से इंकार कर दिया, तो एक लड़ाई शुरू हो गई।

यात्रियों के गुस्से के कारण पायलट ने वियना में लैंडिंग करने का फैसला किया। लैंडिंग के बाद ऑस्ट्रियाई पुलिस ने विमान से चार यात्रियों को निकाल दिया।  मिरर के अनुसार, पुलिस प्रवक्ता ने पुष्टि की कि इस मामले की वजह एक यात्री द्वारा फार्टिंग नहीं रोकने था।  यह स्पष्ट नहीं है कि जो यात्री जो फार्टिंग कर रहा था उसका क्या हुआ?

स्थानीय मीडिया ने ट्रांसिविया  एयरलाइंस के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा है कि चार यात्रियों को एयरलाइनों से निकाल दिया गया था और उन्हें वियना से एम्स्टर्डम तक के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करनी होगी।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)