‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम पर IAS अधिकारी की मां से ठगी, लगाया इतने रुपये का चूना

आगरा (उत्तराखंड पोस्ट) पड़ोसी राज्य यूपी के आगरा में ठगों ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो के नाम पर एक आईएएस अधिकारी की मां से ठगी कर ली।

जानकारी के अनुसार आगरा के बल्केश्वर के रहने वाले सत्यप्रकाश गर्ग का बेटा संजय गर्ग केरल में IAS है। संजय की मां पुष्पा देवी एक हाउस वाइफ हैं। 25 जुलाई को पुष्पा देवी के पास एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को ‘कौन बनेगा करोड़पति’ टीम का बताया।

उसने कहा कि वो अमिताभ बच्चन का प्रतिनिधि है। शो के लिए अलग-अलग शहरों से लोगों का चयन किया गया है, इसमें आपका नाम भी शामिल है। आपकी 25 लाख रुपये की लॉटरी लगी है लेकिन चेक लेने के लिए 16 हजार रुपये टैक्स जमा करना होगा।

पुष्पा देवी ने फोन करने वाले की बात को सच मान लिया। पैसे कैसे भेजे जाएं इसके लिए अपराधी ने उन्हें वाट्सएप पर एक वीडियो भी भेजा। पुष्पा देवी ने वीडियो में बताए मुताबिक रकम जमा कर दी।

इसके तीन दिन बाद फिर से कॉल आया। वहां से कहा गया कि कंपनी के मैनेजर को चेक पर साइन करने के लिए 70 हजार रुपये और चाहिए। पुष्पा देवी को इस पर शक हुआ तो उन्होंने ये बात पति और बेटे को बताई।

इसके बाद पति और बेटे की सलाह पर पुष्पा देवी ने थाना न्यू आगरा में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

Youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost    

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                              

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here