कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन द्वारा 330 महिलाओं की निःशुल्क जाँच

ऋषिकेश (उत्तराखंड पोस्ट) दिनांक 30 दिसंबर को ऋषिकेश में गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब द्वारा आयोजित मेगा निःशुल्क स्वास्थ शिविर में कई संस्थाओ एवं चिकित्सको ने भाग लिया । इस मेगा स्वास्थ शिविर में कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन ने डॉ सुमिता प्रभाकर के नेतृत्व में महिला स्वास्थ, स्तन की बीमारी की जांच, एवं सर्वाइकल कैंसर रोकथाम के लिए मोबाइल कॉल्पोस्कोपी की सुविधा दी ।

कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन की अध्यक्षा डॉ सुमिता प्रभाकर मरीज़ो को निःशुल्क परामर्श देते हुए

300 किलोमीटर दूर से आये पाथवे स्कूल और दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों ने की जन सेवा

इस अवसर पर संस्था की तरफ से मेडिकल टीम के साथ कुछ वालंटियर्स ने भी प्रतिभाग किया । संस्था की अध्यक्षा डॉ सुमिता प्रभाकर ने बताया कि हर बार की तरह इस बार भी दिल्ली स्थित पाथवे स्कूल और दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों ओजस्विन सिंह, नितिन अरोड़ा एवं वरुण सिंह ने इस शिविर में प्रतिभाग किया । संस्था द्वारा सभी वालंटियर्स को सर्टिफिकेट दिए गए।

330 महिलाओं की निःशुल्क जाँच 

महिलाओं में बढ़ते हुए स्तन एवं सर्वाइकल (गर्भाशय ग्रीवा) कैंसर को देखते हुए कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन द्वारा डॉ सुमिता प्रभाकर के नेतृत्व में महिलाओं को होने वाले कैंसर से रोकथाम एवं जागरूकता के लिए महा अभियान चलाया जा रहा हैं, जिसका लाभ अभी तक हज़ारो महिलाओं को हुआ हैं।  संस्था की तरफ से अत्याधुनिक मोबाइल कॉल्पोस्कोपी के द्वारा सर्वाइकल कैंसर रोकथाम के लिए महिलाओं को जागरूक किया जा रहा हैं। शिविर में कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन द्वारा 330 महिलाओं की निःशुल्क जांच की गई ।