बंद नहीं होंगी गरीब रथ, इस तारीख से फिर से चलेगी काठगोदाम-जम्मू तवी गरीबरथ ट्रेन

196

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) रेलवे मंत्रालय ने आम आदमी के लिए राहत भरी खबर देते हुए कहा है कि गरीब रथ रेलगाड़ियां बंद नहीं होंगी और पहले की तरह चलती रहेंगी। इससे पहले खबर आई थी कि केंद्र सरकार देश में गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेनों को बंद करके इसे मेल एक्सप्रेस में बदलने योजना बना रही है।

मंत्रालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। अपने ट्वीट में मंत्रालय ने लिखा कि मौजूदा समय में रेलवे की ओर से 26 जोड़ी गरीब रथ ट्रेनें चलाई जाती हैं। गरीब रथ में 12 कोच हैं और सभी वातानुकूलित हैं। कम कीमत में एसी सुविधा प्रदान करने की वजह से ये ट्रेन काफी लोकप्रिय है।

रेलवे मंत्रालय, काठगोदाम और जम्मू तवी के बीच ट्रेन संख्या 12207/08 गरीबरथ एक्सप्रेस और कानपुर और काठगोदाम के बीच ट्रेन संख्या 12209/10 गरीब रथ एक्सप्रेस को 4 अगस्त, 2019 से फिर से बहाल करेगी।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि गरीब रथ ट्रेनों को बदलने के लिए कोई योजना नहीं चल रही है। इस ट्रेन के फिर से बहाल होने से यात्रियों के किराए में फिर से बचत होगी। गरीब रथ, गरीब आदमी के आर्थिक स्थिति को देखते हुए चलाया गया था इसके तहत किराया अन्य एक्सप्रेस व सुपरफास्ट ट्रेनों की तुलना में कम रखा गया।

Youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                              

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost