सुनहरा मौका | यहां निकली है कई सरकारी पदों पर भर्तियां, पूरी जानकारी यहां

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है । इंडियन बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 138 पदों पर वैकेंसियां निकाली हैं।जिसमें असिस्टेंट मैनेजर, मैनेजर और सीनियर मैनेजर के पदों पर भर्तियां होनी हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 10 फरवरी है।

1- इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ग्रेजुएट होना जरूरी है। आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये परीक्षा की फीस देनी होगी जबकि SC/ST के अभ्यर्थियों के लिए 100 रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://www.indianbank.in/ पर जाकर  चेक कर सकते हैं।

2- पश्चिम मध्य रेलवे ने  अप्रेंटिस के 1273 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 14 फरवरी 2020 है। पश्चिम मध्य रेलवे में अप्रेंटिस एक्ट पदों पर आवेदन के शैक्षिक योग्यता 10th+ITI या इसके समान योग्यता होनी जरूरी है। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 1 जनवरी 2020 तक 15 वर्ष और अधिकतम 24 साल होनी चाहिए।

उम्मीदवारों का चयन 10वीं की मैरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। आवेदन के लिए 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास होना आवश्यक है। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://www.mponline.gov.in पर जाकर ज्यादा जानकारी ले सकते हैं।

3- राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल और ड्राइवर 2019 के पदों के लिए 8 वीं, 10 वीं पास उम्मीदवारों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 10 फरवरी है। इन पदों पर जनरल /ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये है जबकि एससी / एसटी वर्ग/ दिव्यांग के लिए 350  फीस है। फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

4- भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स समेत कई पदों पर वैकेंसियां निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 12 फरवरी 2020 है।  इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को ग्रेजुएट होना जरूरी है। वहीं आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य वर्ग के आवेदकों को 750 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि SC/ST के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।चयनित उम्मीदवार को न्यूनतम 30,000 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा यानी सालाना आय लाखों में होगी। इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधाकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

5- उत्तर प्रदेश के झांसी में सैनिक स्कूल में असिस्टेंट मास्टर, नर्सिंग सिस्टर, वार्ड बॉय समेत कई पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की योग्यता भी अलग-अलग है। सभी पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 31 जनवरी है।उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। जिसमें चयनित सिस्टेंट मास्टर के पद पर 44900 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा। इसके अलावा महंगाई भत्ता और मेडिकल सुविधाएं भी दी जाएगी। वहीं लोवर डिविजन क्लर्क के लिए अभ्यर्थी को 12वीं पास होना जरूरी है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 रुपये प्रति माह वेतन के साथ महंगाई भत्ता, मेडिकल सुविधाएं भी दी जाएंगा।पदों पर आवेदन से संबंधित ज्यादा जानकारी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://ssjhansi.co.in/ पर जाकर ले सकते है।

youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost