अच्छी खबर | अब हल्द्वानी से देहरादून के लिए भी मिलेगी हवाई सेवा, जानिए कितना होगा किराया

1448
नैनीताल (उत्तराखंड पोस्ट) अब आप हल्द्वानी से देहरादून का सफर बेहद कम समय में तय कर सकेंगे। दरअसल, अब हल्द्वानी से देहरादून के लिए हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। इस  हवाई सेवा का किराया 2500 रुपये प्रति व्यक्ति या इससे कम भी हो सकता है। जानकारी के मताबिक हेरीटेज एविएशन कंपनी यह  हेलीकॉप्टर सेवा प्रदान करेगी। उड़ान सेवा प्रतिदिन होगी।
बता दें कि केंद्र सरकार उड़ान योजना 2 के तहत रीजनल कनेक्टिविटी को बढ़ावा दे रही है। योजना को विस्तार देने के लिए केंद्र सरकार के निर्देश पर राइट्स लिमिटेड के महाप्रबंधक महेश नारायण टीम के साथ बुधवार को गौलापार हेलीपैड पहुंचे। नारायण ने बताया कि हवाई सेवा शुरू करने के लिए डीपीआर राइट्स लिमिटेड तैयार कर रही है।
तकनीकी रूप से काफी कुछ किया जाना है। इस पर करीब एक से दो करोड़ रुपये खर्च होंगे। कुछ उपकरण की भी आवश्यकता होगी। उन्होंने बताया कि एक बार में दो हेलीकाप्टरों का  संचालन हो सकता है। एक हेलीकाप्टर में दस से बारह सीटें होंगी।

इसके अलावा अगर आपको दिल्ली के लिए हवाई सेवा लेनी है तो हल्द्वानी से पंतनगर भी  हेलीकॉप्टर से जा सकते हैं। एसडीएम बाजपेयी ने बताया कि पंतनगर से दिल्ली के लिए हवाई सेवा की सुविधा है। सेवा शुरू होने के बाद हल्द्वानी से पंतनगर भी जा सकेंगे और वहां से दिल्ली की फ्लाइट पकड़ सकेंगे।
www.uttarakhandpost.com
Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost
Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/