केंद्रीय कर्मियोंं को 15 अगस्‍त को बड़ा तोहफा देगी मोदी सरकार !

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) मोदी सरकार इस बार स्‍वतंत्रता दिवस पर केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा कर सकती है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इसमें 7वें वेतन आयोग से इतर वेतन बढ़ोतरी का ऐलान संभव है।

हालांकि लोकसभा में वित्‍त राज्‍य मंत्री पी राधाकृष्‍णन ने कहा था कि 7वें वेतन आयोग की सिफारिश से इतर न्‍यूनतम बेसिक पे बढ़ाने की सरकार की कोई योजना नहीं है।

वहीं डीएनए की रिपोर्ट में कहा गया है कि कर्मचारी इसलिए आशान्वित हैं क्‍योंकि मोदी सरकार ने हाल में न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (एमएसपी) में बढ़ोतरी की है, इससे कर्मचारियों को भी न्‍यूनतम वेतन में बढ़ोतरी की उम्‍मीद जगी है।

कर्मचारियों को उम्‍मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वेतन में बढ़ोतरी के साथ-साथ रिटायरमेंट उम्र भी बढ़ाकर 62 कर सकते हैं। इसका फायदा करीब 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को होगा। कर्मचारी न्‍यूनतम वेतन 18000 से बढ़ाकर 26000 करने की मांग कर रहे हैं। जनवरी 2016 में केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में 14 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी।

हालांकि कर्मचारी इससे खुश नहीं थे क्‍योंकि कॉस्‍ट ऑफ लिविंग और बढ़ती महंगाई की तुलना में यह बढ़ोतरी कम थी। सरकारी कर्मचारियों की मांग है कि न्‍यूनतम वेतन व फिटमेंट फैक्‍टर को बढ़ाया जाए।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

जितना ज्यादा दल-दल होगा, उतना ही कमल खिलेगा: मोदी