बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी ख़बर, इन सेक्टर में बरसेंगी नौकरियां !

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इस पर हुए तमाम सर्वे का आकलन है कि 2022 तक इंडियन कॉरपोरेट कंपनियों को 700 मिलियन यानी 70 करोड़ स्किल्‍ड युवाओं की जरूरत होगी।

मैनपॉवर के सर्वे के मुताबिक 2018 की दूसरी तिमाही यानी अप्रैल-जून में रिटेल, सर्विस और फाइनेंस जैसे सेक्टर्स में अच्छी हायरिंग की उम्मीद है।

मैनपॉवर के ताजा सर्वे के मुताबिक देश में स्किल्ड वर्कफोर्स की डिमांड बढ़ेगी इसलिए युवा एआई यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के लिए खुद को तैयार करें।

इस सर्वे के मुताबिक होलसेल, रिटेल, सर्विस और फाइनेंस जैसे सेक्टर्स में नौकरियां बढ़ेंगी। होलसेल और रिटेल सेक्टर में 21 फीसदी ज्यादा नौकरियां, सर्विस सेक्टर में 20 फीसदी तक ज्यादा नौकरियां, फाइनेंस सेक्टर में 15 फीसदी तक नौकरियां बढ़ेंगी।

लेबर ब्यूरो के अनुसार भी आने वाले महीनों में जॉब मार्केट में एक बार फिर हरियाली दिखेगी, क्‍योंकि कई सेक्‍टर से बड़ी संख्‍या में रोजगार के अवसर निकल सकते हैं।

वहीं जॉब सर्वे के अनुसार, कृषि, इन्फ्रास्‍ट्रक्‍चर जैसे सेक्‍टर पर सरकार के बढ़ते फोकस के कारण स्किल्‍ड और सेमी-स्किल्‍ड लोगों की जरूरत होगी।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)