खुशखबरी | अब एम्स ऋषिकेश में भी होंगी कोरोना की जांच, 24 घंटे में मिलेगी रिपोर्ट

 ऋषिकेश(उत्तराखंड पोस्ट) दुनिया भर में कोरोना वायरस का खौफ में जारी है।कोरोना संक्रमण के उत्तराखंड में भी अब तक 7 मामलों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो चुकी है। इसी बीच एक खुशखबरी मिली है कि अब ऋषिकेश एम्स में भी कोरोना की जांच हो सकेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोरोना की जांच ऋषिकेश एम्स में भी सोमवार से शुरू हो जाएगी और इसकी रिपोर्ट 24 घंटे में मिल जाएगी । मिली जानकारी के मुताबिक यहां एक दिन में 100 रक्त के नमूनों की जांच हो सकेगी जिसके लिए एक खास टीम का गठन किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार एम्स ऋषिकेश के पास वर्तमान में 300 किट उपलब्ध हैं। जबकि 10 हजार किट का ऑर्डर दिया जा चुका है।

एम्स ऋषिकेश के आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी दी कि कोविड-19 आशंकित मरीजों के रक्त की जांच के लिए अनुमति मिल गई है। एम्स ऋषिकेश के पास इस संबंध में पूरा सिस्टम पहले से तैयार है। एम्स में रक्त के नमूने की जांच के बाद संबंधित रिपोर्ट इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च को स्वीकृति के लिए भेजी जाएगी। जिसके बाद यह रिपोर्ट संबंधित रोगी को उपलब्ध करा दी जाएगी।बता दें कि पूरे उत्तराखंड में अभी तक कोरोना जांच के लिए सैंपल हल्द्वानी या पुणे भेजे जाते थे। हल्द्वानी से रिपोर्ट आने में 3 से 7 दिन का समय लग जाता है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost