अच्छी ख़बर | वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना में मिलेगा 50 फीसदी सब्सिडी

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश में वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत बस क्रय करने वाले लाभार्थियों को दी जाने वाली सब्सिडी को 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किये जाने के निर्देश दिये है। मुख्यमंत्री ने परिवहन आयुक्त से प्रदेश में नई सड़कों पर बसों के संचालन
 
अच्छी ख़बर | वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना में मिलेगा 50 फीसदी सब्सिडी

देहरादून  (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश में वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत बस क्रय करने वाले लाभार्थियों को दी जाने वाली सब्सिडी को 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किये जाने के निर्देश दिये है। मुख्यमंत्री ने परिवहन आयुक्त से प्रदेश में नई सड़कों पर बसों के संचालन की अनुमति प्रदान करने में भी शीघ्रता करने को कहा है।

मंगलवार को सचिवालय में वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत लाभार्थियों द्वारा क्रय की जाने वाली बसों के संचालन आदि से सम्बंधित बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिये पर्यटन विभाग के अन्तर्गत संचालित वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना के तहत क्रय की जाने वाली बसों के लिये योजना के तहत दी जाने वाली सब्सिडी को 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किये जाने संबंधी प्रस्ताव अविलम्ब तैयार करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि इससे अधिक से अधिक  युवा इस योजना का लाभ ले सकेंगे। उन्होंने बसों के संचालन में सुविधा के लिये भी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने पर्वतीय क्षेत्रों में बसों के संचालन हेतु नई सड़कों के लिये जिन पर यातायात तो संचालित है किन्तु परिवहन विभाग द्वारा इसकी अधिकृत स्वीकृति जारी नही की गई है, ऐसी सड़कों पर अविलम्ब बसों आदि के संचालन की अनुमति दिये जाने के भी निर्देश दिये है।

बैठक में सचिव सौजन्या, अपर सचिव सोनिका, अपर सचिव रणवीर सिंह चैहान, विनोद कुमार सुमन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

From around the web