अभी तक नहीं लगाया फास्टैग तो देना होगा डबल टोल, बचने के लिए करें ये काम

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) मंगलवार को रात 12 बजे के बाद फास्टैग को अनिवार्य कर दिया गया है, लेकिन जिन वाहनों में अबी फास्टैग नहीं है, उनके लिए अभी एक-एक लेन को कैश के लिए छोड़ दिया गया है।

यदि आपके पास फास्टैग नहीं है तो कैश लेन से जाएं, यहां पर डबल टोल नहीं वसूला जाएगा। अगर आप फास्टैग नहीं होने के बावजूद फास्टैग की लेन में घुस जाते हैं तो डबल टोल देकर ही वहां से निकलने का मौका दिया जाएगा।

एनएचएआई के अनुसार यदि कोई कैश वाला फास्टैग वाले लेन में जाएगा तो उसे डबल टोल देना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यदि हमारे सर्वर में किसी प्रकार की दिक्कत आती है तो वाहन चालक से बिना टोल लिए ही वहां से गुजरने दिया जाएगा। अभी भी 40 फीसदी से अधिक वाहनों पर फास्टैग नहीं लगा हुआ है।

एनएचएआई के अधिकारियों का कहना है कि कैश लेन को किसी भी समय खत्म किया जा सकता है। ऐसे में जिन लोगों के वाहनों पर फास्टैग नहीं होगा तो उन्हें टोल से गुजरने पर डबल टोल का भुगतान करना होगा। इसलिए एनएचएआई के अधिकारियों ने पब्लिक से अपील की है कि जिन वाहनों पर अभी फास्टैग नहीं लगा है, उन्हें जल्द से जल्द इसे लगाकर डबल टोल के झंझट से बचना चाहिए।

मकर संक्रांति पर्व आज, जरुर करें ये काम, भूलकर भी न करें ये 10 काम