उत्तराखंड | बड़े स्तर पर IAS अधिकारियों के तबादले, कई जिलों के डीएम बदले, देखिए लिस्ट

2275

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) सरकार ने बड़े स्तर पर आईएएस अधिकारियों के तबादले करने के साथ ही उनकी जिम्मेदारियों में फेरबदल किया है।

शासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार पौड़ी, पिथौरागढ़ और चंपावत में नए जिलाधिकारियों की तैनाती की गई है। सचिवालय में भी कई अफसरों के दायित्व बदल दिए गए हैं।

शासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार आईएएस अफसर सौजन्या के पास से महानिदेशक उद्योग और आयुक्त उद्योग का प्रभार वापस लेकर प्रमुख सचिव मनीषा पंवार को दिया गया है। मंडी परिषद और कुमाऊं विकास निगम के प्रबंध निदेशक के साथ ही अपर आयुक्त राजस्व परिषद का काम देख रहे धीराज सिंह गर्ब्याल को पौड़ी का नया जिलाधिकारी बनाया गया है।

गर्ब्याल के पास से वापस लिए गए सभी प्रभार अतिरिक्त रूप से नैनीताल के डीएम विनोद सुमन को दिए गए हैं। अब तक पौड़ी के डीएम रहे सुशील कुमार को प्रभारी सचिव राजस्व, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति के साथ ही अपर आयुक्त, खाद्य एवं नागरिक मामले (आपूर्ति शाखा एवं आईटी) का प्रभार दिया गया है।

नगर निगम देहरादून के मुख्य नगर अधिकारी (एमएनए) विजय कुमार जोगदंडे को पिथौरागढ़ का नया जिलाधिकारी बनाया है। डीएम पिथौरागढ़ रहे सी. रविशंकर को आईएएस सौजन्या से वापस लिए गए प्रबंध निदेशक सिडकुल के प्रभार के साथ ही अपर सचिव गृह, महिला सशक्तिकरण, पर्यटन, धर्मस्व विभाग और समेकित बाल विकास परियोजना का निदेशक बनाया गया है। देहरादून के डीएम एसए मुरुगेशन को नगर निगम देहरादून के एमएनए का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

शासन में अपर सचिव रणवीर सिंह चौहान को चंपावत का जिलाधिकारी बनाया गया है। अब तक इस पद पर तैनात रहे एसएन पांडेय को राजस्व परिषद में आयुक्त और सचिव का दायित्व दिया गया है।

ये दोनों पर अब तक बाल मयंक मिश्रा के पास थे। मिश्रा के पास शेष पदों का प्रभार यथावत रहेगा। प्रभारी सचिव  विनोद प्रसाद रतूड़ी से राजस्व विभाग वापस लेकर उच्च शिक्षा का प्रभार दिया गया है। उनके शेष पदभार यथावत रहेंगे।

साथ ही पीसीएस अधिकारी सुश्री रुचि मोहन रयाल से पंतनगर विवि के मुख्य कार्मिक अधिकारी का प्रभार वापस लेकर पंत विवि के निदेशक, प्रशासन और मानीटरिंग कर्मेंद सिंह को दिया है। सुश्री रयाल के पास किच्छा शुगर मिल के अधिशासी निदेशक का प्रभार पूर्ववत ही रहेगा।

उत्तराखंड | पुलिस विभाग में तबादले- नैनीताल, हरिद्वार समेत कई जिलों के कप्तान बदले

दो दिन बाद बंद हो जाएंगे आपके ATM और क्रेडिट कार्ड, जल्द करें ये काम

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/