अगर इस्तेमाल करते है Vodafone -Idea का सिम, तो परेशान कर सकती है आपको ये खबर

 नई दिल्ली(उत्तराखंड पोस्ट) अगर आपके पास भी Vodafone और Idea का नंबर है तो आपके लिए मायूस करने वाली खबर है । जानकारों का कहना है कि ये दोनों कंपनियां जल्द अपने आपको दिवालिया घोषित कर सकती है। बता दें कि कुछ साल पहले ही आइडिया मोबाइल कंपनी का वोडाफोन में विलय हुआ है

जानकारों का कहना है कि Vodafone और Idea ने मौजूदा अडजेस्टड ग्रोस रेवेन्यू (AGR) के तहत अपने बकाए चुकाने में असमर्थता जताई है। इतनी बड़ी कंपनियों द्वारा पैसा नहीं चुका पाने का सीधा लिंक इस बात से लगाया जा रहा है कि जल्द कंपनियां दिवालिया प्रक्रिया का रास्ता अपनाएगी ।

सरकार, टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स के ‘तत्काल’ स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क व लाइसेंस शुल्क के भुगतान में विफल रहने पर उनके बैंक गारंटी को भुनाने की कार्रवाई कर सकती है। सरकार यह कदम सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीते साल 24 अक्टूबर को स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क व लाइसेंस शुल्क को लेकर दिए गए आदेश के अनुपालन के मद्देनजर उठा सकती है.सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कंपनी को 17 फरवरी से पहले 53,000 करोड़ रुपये का बकाया चुकाने का आदेश दिया है।

विभिन्न दूरसंचार सर्किल को लिखे पत्र में दूरसंचार विभाग (डीओटी) की जोनल दूरसंचार इकाइयों ने टीएसपी के साथ संचार में बैंक गारंटी के भुनाने का मुद्दा स्पष्ट रूप से नहीं उठाया है, लेकिन उन्होंने ‘बिना आगे किसी नोटिस के लाइसेंसिंग के तहत आवश्यक कार्रवाई’ का उल्लेख किया है, जो दो कार्रवाई की तरफ संकेत देता है- या तो बैंक गारंटी को भुनाना या लाइसेंस को रद्द करना।

youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost