अयोध्या | राम मंदिर का भूमि पूजन शुरू, हनुमानगढ़ी में पूजा शुरू

अयोध्या (उत्तराखंड पोस्ट) अयोध्या में आज से राम मंदिर का भूमि पूजन शुरू हो चुका है। सुबह 8 बजे से राम अर्चना के साथ हनुमान गढ़ी में पूजा आरंभ हो गई है। बुधवार को दोपहर करीब 12 बजे के आसपास भूमि पूजन होना है, लेकिन उससे पहले आज ही सभी मेहमान अयोध्या पहुंच जाएंगे। राम जन्मभूमी
 
अयोध्या | राम मंदिर का भूमि पूजन शुरू, हनुमानगढ़ी में पूजा शुरू

अयोध्या (उत्तराखंड पोस्ट) अयोध्या में आज से राम मंदिर का भूमि पूजन शुरू हो चुका है। सुबह 8 बजे से राम अर्चना के साथ हनुमान गढ़ी में पूजा आरंभ हो गई है।

बुधवार को दोपहर करीब 12 बजे के आसपास भूमि पूजन होना है, लेकिन उससे पहले आज ही सभी मेहमान अयोध्या पहुंच जाएंगे। राम जन्मभूमी पूजन के लिए अयोध्या में आज रात से जनपद की सीमाएं सील हो जाएंगी। इसके अलावा रूट डायवर्ट किया जाएगा। बता दें कि 5 अगस्त रात 12 बजे तक रुट डायवर्ट रहेगा। इसके अलावा जनपद में वाहनों को प्रवेश नहीं मिल पाएगा।

बताया गया कि मुख्य समारोह के लिए 175 लोग आमंत्रित किए गए है। अतिथियों में से 135 संत हैं। इसके अलावा वीएचपी के दिवंगत नेता अशोक सिंघल के भतीजे सलिल सिंघल कार्यक्रम में ‘यजमान’ होंगे। साथ ही नेपाल के संतों को भी आमंत्रित किया गया है क्योंकि जनकपुर का बिहार, उत्तर प्रदेश और अयोध्या से भी संबंध है।

कोरोना वायरस महामारी के चलते काफी सावधानी बरती जा रही है। इसलिए 90 साल से अधिक के लोगों को नहीं बुलाया जा रहा है, ऐसे में भाजपा के दिग्गज लालकृष्ण आडवाणी, सुप्रीम कोर्ट में रामलला का केस लड़ने वाले के. परासरण जैसे बड़े लोग नहीं आ पाएंगे।

ट्रस्ट की ओर से सबसे पहला न्योता इकबाल अंसारी को दिया गया, जो सुप्रीम कोर्ट में बाबरी मस्जिद की ओर से पक्षकार थे। इकबाल अंसारी भूमि पूजन के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत भी करेंगे। इनके साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को विशिष्ट अतिथि के तौर पर बुलाया गया है, राम मंदिर आंदोलन की अगुवाई करने वाले अशोक सिंघल के परिवार के सदस्यों को भी बुलाया गया है।

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें–   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/       

 

From around the web