आखिरी वक्त पर बदला प्लान, कांग्रेस सूची में सामने आएंगे चौंकाने वाले नाम

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस गुरुवार को उम्मीदवारों को लेकर अपने पत्ते खोलेगी। माना जा रहा है गुरुवार शाम को कांग्रेस प्रदेश की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान एक साथ कर देगी। अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करेगी। माना जा रहा है कि कांग्रेस सभी 70
 
आखिरी वक्त पर बदला प्लान, कांग्रेस सूची में सामने आएंगे चौंकाने वाले नाम

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस गुरुवार को उम्मीदवारों को लेकर अपने पत्ते खोलेगी। माना जा रहा है गुरुवार शाम को कांग्रेस प्रदेश की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान एक साथ कर देगी।  अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करेगी। माना जा रहा है कि कांग्रेस सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवार एक साथ ही घोषित कर देगी।

कांग्रेस की उम्मीदवारों की सूची में कई चौंकाने वाले नाम सामने आ सकते हैं। इस बात की संभवना तब बढ़ गई, जब दिल्ली में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय चुनाव समिती को सभी 70 विधानसभा सीटों पर दोबारा से विचार करने का कहा है।

आखिरी वक्त पर बदला प्लान, कांग्रेस सूची में सामने आएंगे चौंकाने वाले नाम

आखिरी वक्त में सभी सीटों के प्रत्याशियों के नामों पर पुर्नविचार करने की बात करना इस ओर ईशारा कर रहा है कि कांग्रेस की सूची में आखिरी वक्त में कुछ ऐसे नाम जोड़े जा सकते हैं जिन पर पहले विचार नहीं किया गया।

जाहिर है ये नाम कांग्रेस पार्टी के नेताओं के नहीं बल्कि भाजपा खेमे के उन असंतुष्ट नेताओं के हो सकते हैं जो भाजपा की पहली सूची जारी होने के बाद बगावती तेवर अपनाए हुए हैं, साथ ही जिनकी क्षेत्र में अच्छी पैठ है और वे चुनाव जीतने का माद्दा रखते हैं।

आखिरी वक्त पर बदला प्लान, कांग्रेस सूची में सामने आएंगे चौंकाने वाले नाम

सूत्रों की मानें तो इनमें उन सीटों की संभावना ज्यादा है जहां पर से भाजपा ने कांग्रेस के बागियों को और कांग्रेस से दल बदल कर भाजपा में शामिल हुए नेताओं को अपना उम्मीदवार बनाया है। यहां पर पांच सालों से मेहनत कर रहे भाजपा के नेता अपनी उपेक्षा से खफा हैं और कई नेता तो पार्टी के खिलाफ खुली बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने तक का ऐलान कर चुके हैं।

प्रदेश कांग्रेस का आखिरी वक्त पर सभी 70 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर विचार करनी की बात करना इन संभावनाओं को बल दे रहा है। हालांकि ऐसे करने की स्थिति में कांग्रेस से भी टिकट की आस लगाए बैठे नेताओं की भी पार्टी के खिलाफ बगावत करने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

बहरहाल ज्यादा वक्त नहीं है और कांग्रेस की सूची आने में कुछ घंटों का ही समय बचा है, ऐसे में ये चौंकाने वाले नाम कौन हो सकते हैं इसका खुलासा भी जल्द हो ही जाएगा।

From around the web