काम की बात | सर्दियों में करना है ट्रेन में सफर तो आपके काम की है ये ख़बर

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) सर्दियों में कोहरे के कारण ट्रेन लेट होने पर पर अब यात्रियों को उनके मोबाईल पर ट्रेन की सही लोकेशन मिल पाएगी। दरअसल रेलवे ने यात्रियों के मोबाइल पर मैसेज भेजने की योजना बनाई है।

इस योजना के तहत ट्रेन के एक घंटे से अधिक देरी होने पर मोबाइल पर संदेश भेजकर यात्रियों को सूचित किया जाएगा। आगरा रेल मंडल के पीआरओ के मुताबिक रेलवे यात्रियों की छोटी-बड़ी सुविधा के लिए हर संभव प्रयास करता है, उसी कड़ी में यह भी है। ठंड का मौसम शुरू हो गया है। इस कारण ट्रेनों की आवाजाही में देरी हो जाती है।

हालांकि इस बार रेलवे ने ट्रेन में देरी न हो, इसके लिए एंटी फॉग डिवाइस भी लगाया है। फिर भी ट्रेन के आने में अगर विलंब होता है तो यात्रियों को मोबाइल पर संदेश भेज कर सूचना दी जाएगी। इस पर कार्य किया जा रहा है, जल्द ही योजना साकार हो जाएगी।

उन्होंने बताया कि “ट्रेन के एक घंटे से अधिक देर होने पर संदेश भेजा जाएगा, इसमें ट्रेन की लोकेशन और स्टेशन पर पहुंचने का संभावित समय भी अंकित किया जाएगा। इस सुविधा का लाभ उसी को मिलेगा, जिसने ट्रेन में आरक्षण कराते समय अपना मोबाइल नम्बर अंकित किया होगा।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost