आज से विधानसभा का बजट सत्र शुरू, इंदिरा ह्रदयेश ने बताया इन मुद्दों को जोर-शोर से उठाएगी कांग्रेस

79

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) आज से उत्तराखंड का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। इससे पहले सरकार को घरने के लिए कांग्रेस ने अपने रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस ने विधानमंडल की बैठक की। यह बैठक नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश की अध्यक्षता में हुई।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हाल ही में रुड़की में जहरीली शराब से लोगों के मरने के मुद्दे को विपक्ष सदन में जोर-शोर से उठाएगा। साथ ही जहरीली शराब कांड में मृत हुए लोगों के परिजनों को मुआवजा दिए जाने की भी मांग की जाएगी। सरकार से यह सवाल भी पूछा जाएगा कि मरने वालों के आश्रितों के भरण-पोषण के लिए सरकार ने क्या वैकल्पिक व्यवस्था की है।

हृदयेश ने कहा कि प्रदेश में गन्ना किसानों के बकाया सहित राज्य में चरमराई कानून व्यवस्था व अन्य ज्वलंत मुद्दों को भी इस बार विधानसभा सत्र के दौरान उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान पीड़ित हैं। साथ ही क्षेत्रीय और सामयिक मुद्दों को भी उठाया जाएगा। प्रत्येक विधायक के क्षेत्र की अपनी समस्याएं हैं। इन समस्याओं पर भी चर्चा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल के भाषण में कहा गया था कि किसानों को उनके बकाए का भुगतान एक माह के अंदर कर दिया जाएगा। मगर अभी तक कोई भुगतान नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि किसान को बड़ी भारी मुद्दा सरकार बनाए रखती है। लेकिन, किसानों को किसी भी प्रकार से राहत नहीं मिल रही है।

Follow us on twitter –https://twitter।com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www।facebook।com/Uttrakhandpost/