भारतीय रेलवे में नौकरी का मौका, पूरी जानकारी यहां

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। भारतीय रेलवे ने ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 10 दिसम्बर हैं।

West Central Railway ने स्काउट और गाइड कोटा के तहत 08 पदों पर ये भर्ती निकाली है।।इस भर्ती में Group ‘C’ लेवल – 2 (7th Central Pay Commission (CPC) के तहत दो पदों पर भर्ती होनी है वहीं Group ‘D’ लेवल-1 के तहत कुल 06 पदों पर भर्ती होनी है। ग्रुप डी के दो पद जबलपुर मंडल के दो पद भोपाल मंडल के हैं और दो पद कोटा मंडल के हैं।

Group ‘C’ लेवल – 2 के तहत भर्ती के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से क्लास 12 में कम से कम 50 फीसदी नम्बर होने जरुरी हैं। SC/ST/Ex-servicemen/Persons with Disabilities (PWD) के तहत आने वाले उम्मीदवारों के लिए 50 फीसदी अंक अनिवार्य नहीं हैं।

बजा दें जिन उम्मीदवारों का चयन तकनीकी पदों के लिए होगा उनके लिए हाई स्कूल के साथ ही ITI या किसी मान्यता प्राप्त तकनीकी संस्थान से सर्टिफिकेट होना चाहिए।वही जिन उम्मीदवारों का चयन क्लर्क और टाइपिस्ट के लिए होगा उनके लिए 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग अंग्रेजी में और 25 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग हिन्दी में आना अनिवार्य है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost