जानिए कौन है पूर्व पीएम अटल जी की जीवंत तस्वीर उकेरने वाला कलाकार

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की जयंती पर राज्य के 23 लाख लोगों को बड़ी सौगात देते हुए अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना का शुभारंभ किया।

इस आयोजन का आकर्षण पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की वह तस्वीर भी रही, जिसका अनावरण मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया।

अनावरण से पहले लाल रंग के मखमली कपड़े से ढ़की इस तस्वीर को लेकर हर कोई उत्सुक नजर आया। कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत में जब इस विशाल तस्वीर से सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मखमली कपड़ा हटाया तो सभी की निगाहें एक पल को इसी तस्वीर पर ठहर गईं। पूर्व पीएम वाजपेयी जी की ये तस्वीर एकदम जीवंत लग रही थी हर कोई इस तस्वीर को बस देखते ही रह गया।

सवाल आपने मन में भी होगा कि अटल जी की इस जीवंत तस्वीर के पीछे का कलाकार कौन है। चलिए आपको बताते हैं कि यह तस्वीर देहरादून के उभरते हुए युवा चित्रकार परम दत्ता ने बनाई।

परम ने इस तस्वीर के बारे में बताया कि अटल जी की इस पेंटिंग को बनाने में उन्हें खासी खुशी मिली। परम का कहना है कि वह चूंकि अटल जी के विराट व्यक्तित्व से बेहद प्रभावित रहें हैं लिहाजा इस तस्वीर को बनाने के दौरान परम को अटल जी से एक अप्रत्यक्ष जुड़ाव की अनुभूति हुई।

Artist Param Datta

बता दें कि परम इससे पहले भी कई बड़ी हस्तियों के लिए पेंटिंग बना चुके हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के आवास में लगी सीएम की पेंटिंग भी परम की ही बनाई हुई है। यही नहीं, परम दत्ता की बनाई हुई पेंटिंग बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के घर में भी लगी हुई है।

आपको बता दें कि देहरादून के कान्वेंट रोड पर परम दत्ता की अग्रकल्प आर्ट गैलरी भी है, जहां पर आपको अलग-अलग मनमोहक तस्वीरें, पेंटिग्स मिल जाएंगी। अगर आप भी ऐसी ही मनमोहक पेंटिग अपने घर या दफ्तर में लगाना चाहते हैं तो अग्रकल्प आर्ट गैलरी जाना मत भूलिएगा।

23 लाख लोगों को सौगात, अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना का शुभारंभ

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/