लोकसभा चुनाव | इसलिए नहीं मिला कोश्यारी और बीसी खंडूरी को टिकट

3192

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की उत्तराखंड के उम्मीदवारों की लिस्ट से दो सांसदों का टिकट काटा गया है। पार्टी ने नैनीताल-ऊधम सिंह नगर लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा सांसद भगत सिंह कोश्यारी और पौड़ी संसदीय सीट से पूर्व सीएंम बीसी खंडूरी को टिकट नहीं दिया है। खंडूरी की जगह तीरथ सिंह रावत को टिकट दिया गया है तो नैनीताल से अजय भट्ट को टिकट दिया गया है। हमारा youtube  चैनल Subscribe करें- http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost चलिए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों बीजेपी ने अपने दो वरिष्ठ नेताओं को टिकट नहीं दिया।

हमारा youtube  चैनल Subscribe करें- http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

खंडूरी को इसलिए नहीं मिला टिकट | दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी खुद इस बात को पार्टी आलाकमान के सामने रख चुके थे कि वे इस बार चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं, उन्होंने इसके पीछे अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया था। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट खुद खंडूरी के दिल्ली स्थित निवास पर गए थे औऱ उन्हें चुनाव लड़ने के लिए अनुरोध किया था लेकिन खंडूरी नहीं माने। हमारा youtube  चैनल Subscribe करें- http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद भगत सिंह कोश्यारी और बीसी खंडूरी

बेटे के खिलाफ प्रचार करेंगे खंडूरी |आपको बता दें कि पौड़ी सीट पर कांग्रेस खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी को टिकट दे सकती है। मनीष ने हाल ही में कांग्रेस का दामन थामा था। खंडूरी का इस पर कहना था कि कांग्रेस में शामिल होने का मनीष का फैसले से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है, वो पढ़ा लिखा है और फैसेल ले सकता है। हालांकि खंडूरी क सवाल करे जवाब में ये भी कहा कि अगर पार्टी कहेगी तो वे अपने बेटे के खिलाफ भी प्रचार करने से पीछे नहीं हटेंगे। बीजेपी मे इस सीट से तीरथ सिंह रावत को मैदान में उतारा है।

मनीष खंडूरी

कोश्यारी को इसलिए नहीं मिला टिकट | कोश्यारी की अगर बात करें तो खबर है कि उन्होंने भी पार्टी आलाकमान के सामने इस बार चुनाव न लड़ने की बात कही थी। हालांकि खबर ये भी है कि कोश्यारी चाहते थे कि उनकी सीट पर उनके किसी मनपसंद नेता को टिकट मिले, हालांकि उनकी ये बात पार्टी ने नहीं मानी और अजय भट्ट को मैदान में उतारा है।

उत्तराखंड | कुमाऊंनी होली के वो गाने, जिनके बिना अधूरा है रंगों का त्योहार

हमारा youtube  चैनल Subscribe करें- http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/