उत्तराखंड के लाल शहीद पवन को आज दी जाएगी अंतिम विदाई

बरेली/ गंगोलीहाट (पिथौरागढ़) [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] जम्मू-कश्मीर के पुंछ स्थित कृष्णा घाटी सेक्टर में शहीद हुए पवन सिंह सुगड़ा को आज अंतिम विदाई दी जाएगी।

शहीद पवन का पार्थिव शरीर आज सुबह बरेली पहुंचा, जहां से उनकी देह पैतृक निवास ले जाई जाएगी और वहीं पर पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी।

शहीद पवन पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट के रहने वाले थे। पवन सिंह सुगड़ा की शहादत की खबर मंगलवार देर शाम गांव के लोगों तक पहुंची तो घरों में सन्नाटा छा गया।

गांव के लोग बताते हैं कि एक माह पूर्व ही वह अवकाश बिता कर जम्मू में देश की हिफाजत का फर्ज निभाने गए थे। जवान पवन काफी मिलनसार और मृदुल स्वभाव का होने के कारण सभी के चहेते थे। लोग उनकी बातें, उनके अंदाज को याद कर फफक पड़ रहे हैं।

सुगड़ा निवासी पवन सिंह सुगड़ा करीब तीन वर्ष पूर्व फौज में सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे। पिता दान सिंह सुगड़ा भी पूर्व सैनिक हैं। जो इस समय गांव में ही रहते हैं। पवन सहित चार भाई बहन हैं। जिसमें दो भाई और बहनें है। बड़ा भाई धीरज सिंह सुगड़ा उत्तराखंड पुलिस में है। जो इस समय हल्द्वानी में तैनात है।

पवन की अभी शादी नहीं हुई है। चार भाई बहनों में उसके बड़े भाई और बहन की शादी हो चुकी है। पवन और उसकी छोटी बहन की शादी नहीं हुई है। छोटी बहन गंगोलीहाट डिग्री कालेज में पढ़ती है।