रात 9 बजे 9 मिनट के लिए लाइट बंद कर दीया जरुर जलाएं, लेकिन ये काम बिल्कुल न करें

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर कोरोना वायरस के खिलाफ लङाई में एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए आज पूरा देश रात 9 बजे 9 मिनट के लिए अपने घरों में लाईट बंद कर दीया जलाएगा।

उत्तराखं के मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि दीपक न हो तो मोमबत्ती, टार्च या मोबाईल की फ्लैश लाईट भी जला सकते हैं। हम सभी दीपक जलाकर कोरोना वायरस से लड़ने में अपनी एकजुटता और दृढ़ संकल्प का परिचय दें। परंतु हमें कुछ बातों का भी ध्यान रखना है।

सीएम ने कहा कि प्रधानमन्त्री जी ने केवल घरेलू लाईट बंद करने के लिए कहा है। बिजली के अन्य उपकरणों जैसे टीवी, फ्रिज आदि को बंद नहीं करना है। इसी प्रकार आवश्यक सेवाओं में भी लाइट बंद नहीं होगी। स्ट्रीट लाइट भी जली रहेंगी। अति उत्साह में पूरे सोसायटी, अपार्टमेंट या घर के मेन वितरण प्रणाली से बिजली आपूर्ति बंद न करें। घर से बाहर न निकलें और न ही इकट्ठे हों। आइए हम कल रात 9 बजे दीपक जलाकर नकारात्मकता के अंधकार को दूर करें।

लॉकडाउन खुलने पर भीड़ को कैसे रोका जाए, त्रिवेंद्र सरकार ने शुरु की तैयारी

एक और बात का ध्यान रखें कि आपके हाथो में सेनिटाइजर न लगा हो, क्योंकि सेनिटाइजर में एल्कोहॉल होता है तो उससे आग पकड़ने का खतरा रहता है इसलिए हाथों को पानी से अच्छे से धोकर ही दीपक जलाएं।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost