कोरोना का बढ़ता कहर, यहां आज रात से 13 जुलाई तक लॉकडाउन का ऐलान

लखनऊ (उत्तराखंड पोस्ट) पड़ोसी राज्य यूपी में कोरोना मामले को देखते हुए शुक्रवार रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है। इस दौरान अस्पताल और अन्य जरूरी सामान की दुकानें खुलेंगी।

इस दौरान सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बाजार, हाट, गल्ला मंडी और कार्यालय बंद रहेंगे। हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं होगी।

लॉकडाउन के दौरान मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। राष्ट्रीय और राज्यीय राज्यमार्गों पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी। रेलवे का आवागमन पहले की तरह जारी रहेगी।

सरकार के आदेश के अनुसार, 11 से 12 जुलाई तक सफाई और स्वच्छता एवं स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के लिए वृहद अभियान चलाया चलाया जाएगा।

इस अभियान में शामिल कर्मियों पर प्रतिबंध नहीं होगा। इस अवधि में एक्सप्रेस वे, बड़े पुल और सड़कों से जुड़े सभी निर्माण कार्य जारी रहेंगे।

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में गुरुवार को रिकॉर्ड 1,248 नए मामले सामने आए। राज्य में अभी एक्टिव केस की कुल संख्या 10,373 हो गई है जबकि ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या 21,127 है। राज्य में अब तक कोरोना से 862 लोगों की मौत हो चुकी है।

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें–   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/