यहां आज से 31 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा, किस पर रहेगी पाबंदी ?

पटना (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना वायरस के तेजी से फैलते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कई जगहों पर फिर से लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। ऐसे में बिहार में आज 16 जुलाई से 31 जुलाई तक एक बार फिर से लॉकडाउन लागू हो गया है।

 

बिहार में लॉकडाउन के दौरान रेलवे, विमान सेवा जारी रहेंगी। कृषि और निर्माण कार्य भी किया जा सकेंगे। पेट्रोल पंप, सीएनजी, एलपीजी और पीएनजी स्टेशन खुले रहेंगे। पावर स्टेशन, पोस्ट ऑफिस भी खुले रहेंगे।

 

इसके अलावा राशन की दुकान, सरकारी राशन की दुकान, फल-सब्जी, मीट-मछली की दुकानें खुली रहेंगी लेकिन इन दुकानों को सुबह 6 बजे से 10 बजे तक और शाम में 4 बजे से 7 बजे तक खोलने की इजाजत होगी।

कोरोना | क्या उत्तराखंड में 16 से 31 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन ? पूरा सच जानिए

 

इसके अलावा दवा दुकान, डिस्पेंसरी, मेडिकल उपकरण दुकान, लेबोरेटरी, क्लिनिक, नर्सिंग होम, एंबुलेंस की सेवाएं जारी रहेंगी।

मेडिकल सेवा से जुड़ी नर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ और अन्य स्टाफ के आने-जाने पर कोई रोक नहीं होगी लेकिन बेवजह घूमते हुए पकड़े जाने पर कार्रवाई हो सकती है। बैंक, एटीएम, कैश प्रबंधन, इंश्योरेंस कार्यालय को लॉकडाउन में राहत दी गई है।

 

टैक्सी, ऑटो रिक्शा सेवाओं को भी अनुमति होगी। इसके साथ ही गोदामों में लोडिंग और अनलोडिंग भी जारी रहेगी। सरकारी वाहनों और सरकारी कार्यालय के कर्मचारियों को ले जाने वाले निजी वाहनों को पास जारी किया जाएगा। इनसे जुड़े कर्मचारी अपने आई-कार्ड के आधार पर ऑफिस से घर और घर से ऑफिस आ-जा सकेंगे।

 

होटल, मोटल, लॉज, रेस्तरां, ढाबा, भोजनालयों को सिर्फ होम डिलीवरी की ही इजाजत होगी। शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल, सार्वजनिक परिवहन, पूजा और उपासना के स्थल बंद रहेंगे। व्यावसायिक प्रतिष्ठान, निजी और सरकारी संस्थान बंद रहेंगे।

 

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें–   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/