उत्तरकाशी में घायलों से मिले कौशिक, हेलिकॉप्टर में लेकर आए देहरादून

358

उत्तरकाशी [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर प्रदेश के शहरी विकास मंत्री/प्रभारी मंत्री उत्तरकाशी मदन कौशिक ने उत्तरकाशी पहुँच कर मंगलवार की  बस दुर्घटना में घायल हुए लोगों का हाल जाना। आज सुबह हेलिकॉप्टर से उत्तरकाशी पहुँचे कौशिक दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल 4 यात्रियों को अपने साथ हेलिकॉप्टर से देहरादून ले आए। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App   उत्तराखंड पोस्ट

इन घायलों को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने अस्पताल के डॉक्टरों को निर्देश दिये हैं कि घायलों का समुचित उपचार किया जाये। कौशिक ने यह भी अवगत कराया है कि राज्य सरकार मध्य प्रदेश के अधिकारियों से लगातार सम्पर्क में है । दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के शवों का पोस्ट मार्टम करा कर उन्हें मध्य प्रदेश भेजने की कार्यवाही की जा रही है।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा निधि से प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को उत्तरकाशी में हुई सड़क दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये  और घायलों को 50 हजार रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

इस संबंध में मुख्य सचिव एस रामास्वामी ने मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव बीपी सिंह से मृतको का पता, बैंक एकाउंट नंबर, आई.एफ.एस.सी. कोड अपने ई-मेल पर तत्काल भेजने के लिए कहा है। मृतकों और गंभीर रूप से घायलों की सूची भी मुख्य सचिव मध्य प्रदेश को भेजी गई है ।

ज्ञातव्य है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कल हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को रुपए एक लाख तथा गम्भीर घायलों को रुपए पचास हजार देने के निर्देश दिए हैं।