रामलीला में राम के वियोग में ‘दशरथ’ की सच में मौत, रोने लगे सभी दर्शक

चंड़ीगढ़ (उत्तराखंड पोस्ट) रामलीला में दशरथ का किरदार निभा रहे एक व्यक्ति की राम वियोग का अभिनय करने के दौरान सच में मौत हो गई। यह घटना हरियाणा के झुंझुनू जिले की है।

जानकारी के मुताबिक कंकडेऊ गांव की रामलीला में कुंदनलाल नामक एक व्यक्ति राजा दशरथ का किरदार निभा रहा था। इसी दौरान वह सीन आया जब राम के वन जाने के बाद दशरथ के मरने का अभिनय करना था। लेकिन इस दौरान दशरथ का किरदार निभाते-निभाते कुंदनलाल की मृत्यु हो गयी।

राजा दशरथ का अभिनय कर रहे कुंदनलाल के आकस्मिक निधन से रामलीला में आए सभी दर्शक रोने लगे। इसके बाद रामलीला आयोजकों ने समय से पहले ही रामलीला के समापन की घोषणा कर दी। कुंदनलाल के पार्थिव शरीर को रामलीला कमेटी द्वारा उनके घर पहुंचाया गया। वहां भी उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है।

बताया दय़ा कि कुंदनलाल की उम्र 65 साल थी। वह पिछले कई सालों से रामलीला में राजा दशरथ का किरदार निभाते आ रहे हैं। लोग उनके अभिनय को खूब सराहते भी रहे हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि करीब तीस साल पहले कुंदनलाल के भाई जगदीश की भी मौत उसी समय हुई थी जब वे रामलीला में दशरथ का किरदार निभा रहे थे।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost