खरीदने के तुरंत बाद कचरे में फेंक दी ढाई लाख की बुलेट, जानिए वजह

24092

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) रॉयल एनफिल्ड कंपनी अपनी दुनियाभर में अपनी बेमिसाल बाइक्स, के लिए जानी जाती है। पूरी दुनिया में इनकी बाइक्स के दीवाने है औऱ इस कंपनी की रॉयल एनफिल्डड की बुलेट आज भी लाखों लोगों की ड्रीम बाइक बनी हुई है। लेकिन एक एक शख्स ने इस ड्रीम बाइक को ही कूड़े में दिया।

आपको बता दें कि जो बाइक कूड़े में फेंकी गई, उसकी कीमत करीब ढाई लाख रुपये है। अपनी इस विरोध के कारण बाइक के मालिक सोशल मीडिया में ट्रेंड होने लगे। कई कस्‍टमर ने आरोप लगाया कि Enfield Classic 500 Pegasus को लिमिटेड एडिशन कहकर बेचा गया और बाद में उसकी कॉपी लॉन्‍च कर दी गई।

Enfield Classic 500 Pegasus की लिमिटेड एडि‍शन जुलाई में 1000 मोटरसाइकिलों में से केवल 250 भारत के लिए लॉन्च की गईं। बाइक ओनर धीरज जरुआ ने नाराजगी की वजह बताई कि उन्होंने दो दिनों तक पेगासस एडि‍शन को बुक करने में काफी मशक्‍कत की थी। ऑनलाइन बिक्री में कुछ ही सेकेंड्स में ये सारी मोटरसाइकिल खरीद ली गईं। हालांकि बाइक ओनर धीरज जरुआ अपना गुस्‍सा छिपा न सके और उन्‍होंने बाइक मिलते ही इसे कूड़े में फेंक दिया।

आपको बता दें कि इसके पीछे वजह बनी कंपनी की नई बाइक क्लासिक सिग्नल्स 350, जो हूबहू उसके  पेगासस मॉडल जैसी दिखती है और उसकी कीमत भी कम है। ऐसे में पेगासस मॉडल के एक्‍सक्‍लूसिव होने दावा झूठा साबित हुआ। इस वजह से कई कस्‍टमर नाराज हो गए। जहां पेगासस ब्र‍िटिश सेना को समर्प‍ित थी तो क्लासिक सिग्नल्स 350 भारतीय सेना से जुड़ाव रखती है। पेगासस के मुकाबले उसमें डुअल चैनल एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) है। क्लासिक सिग्नल्स 350 मॉडल लगभग 60 हजार रुपये कम कीमत का है।

धीरज के मुताबिक इन वजहों से वह नाराज हो गए और ठगा महसूस करने लगे। धीरज ने एक मीडिया संस्‍थान को बताया कि जब तक कंपनी इस समस्‍या को सॉल्‍व नहीं करती वह कूड़े के ढेर से अपनी मोटरसाइकिल वापस नहीं लाएंगे।धीरज अपनी बाइक में भी डुअल चैनल एबीएस चाहते हैं। आपको बता दें कि कुछ यूजर्स ने रॉयल एनफिल्‍ड को टैग करते हुए अपनी बाइक को कूड़े में दिखाते हुए ट्वीट किए है।

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रॉयल एनफिल्‍ड ने स्‍टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि दोनों मॉडल की खूबी अलग अलग है। जहां दूसरे में 500 सीसी का इंजन लगा है जो ज्‍यादा पावर देता है और कंपनी के अनुसार उनकी सभी बाइक बेहद प्‍यार और स्‍पेशल तरीके से डिजाइन होती है। पेगासस में भी कई यूनिक चीजें मौजूद है।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)