उत्तराखंड | दहेज में नहीं मिली बाइक और 1 लाख रुपये तो विवाहिता को जिंदा जलाया

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट) हरिद्वार से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आयी है। यहां दहेज में बाइक और एक लाख की रकम की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने विवाहिता को जिंदा जला दिया।

जानकारी के मुताबिक यूपी के गांव फैजअल्लाहपुर स्योहारा बिजनौर निवासी शाहिद हुसैन की बेटी शाइस्ता का निकाह छह माह पूर्व ज्वालापुर क्षेत्र की डोगरिला बस्ती अहबाबनगर निवासी नईम से हुआ था। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज के लिए विवाहिता पर दबाव बनाने लगे थे। ससुराल के लोगों ने विवाहिता पर अपने मायके से दहेज में एक लाख की रकम एवं एक बाइक लाने का दबाव बना रहे थे। इसके बाद ससुरालियों ने तीन दिन पूर्व उसकी बेटी पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर जिंदा जला दिया। घटना में विवाहिता करीब पचास प्रतिशत जल गई है। गंभीर अवस्था में विवाहिता को देहरादून एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीड़िता के पिता ने बेटी की हत्या के प्रयास के आरोप में ससुराल पक्ष के खिलाफ कोतवाली ज्वालापुर में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि बुधवार को पीड़िता के पिता ने तहरीर दी थी। उनकी शिकायत पर बृहस्पतिवार को पति नईम, सास शबनम, देवर वसीम, ननद फरहा के खिलाफ हत्या के प्रयास, दहेज उत्पीड़न समेत प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विवाहिता के मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान भी हो चुके हैं। केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost