इस तारीख को लांच होगी Maruti की नई WagonR, जानिए खूबियां

195

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) मारुति सुजुकी अपनी नई Wagon R को लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है ।कंपनी इसे 23 जनवरी 2019 को भारत में लॉन्च करने जा रही है । मारुति की इस नई कार का मुकाबला बाजार में आने के बाद Hyundai की Santro और Tata की Tiago से रहेगा।

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई 2019 वैगनआर कई मायने में पुरानी वैगनआर से अलग है। इसे पहले की तरह ही स्लैब साइड लुक में उतारा जाएगा लेकिन डायमेंशन के मामले में यह पहले से काफी बड़ी है। इसे पहले से स्पेशियस बनाने के लिए इसकी पिछली सीट पर ज्यादा फोकस किया गया है जिसकी वजह से इसके रियर पैसेंजर्स को ज्यादा लैगरूम और शोल्डर रूम मिलेगा।

विजुअल तौर पर बात करें तो Wagon R का ऊंचाई 1,675 mm होगी, जोकि करीबी प्रतिद्वंदी Hyundai Santro से 115 mm ज्यादा है। लंबाई और चौड़ाई में भी नई Wagon R अपने सेगमेंट में बेहतर होगी। एक्सटीरियर की बात करें तो यहां पुराने बॉक्सी डिजाइन की तुलना में कुछ कर्व्स देखने को मिलेंगे। कुछ तस्वीरें सामने भी आई हैं, जिनमें कर्व्स होने की पुष्टि हो रही है। उम्मीद है कि कार के टॉप वेरिएंट में LED टेल लैम्प्स और अलॉय व्हील्स भी दिए जा सकते हैं। 

मैकेनिकल तौर पर Wagon R दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन- 1-लीटर और 1.2-लीटर के साथ आएगी। यहां 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ-साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है।2019 Maruti Suzuki Wagon R के फीचर्स की बात करें तो उम्मीद है कि इसके टॉप वेरिएंट में ढेरों प्रीमियम फीचर्स मिल सकते हैं। इसमें एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एयरबैग, ABS और EBD जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। जहां तक कीमत की बात है तो Wagon R हमेशा से किफायती होने की वजह से मशहूर है। इसकी शुरुआती कीमत 4.5 लाख रुपये हो सकती है।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/