इंजीनियर पति को चोटी रखना पड़ा भारी, MBA पत्नी ने कहा- चोटी कटवाओ या तलाक दे दो

भोपाल (उत्तराखंड पोस्ट) मध्य प्रदेश से तलाक के दो अजीबोगरीब मामले सामने आए है। पहले मामले में इंजीनियर पति के चोटी रखने को लेकर पत्नी अकसर नाराज रहती थी। दोनों के बीच इस बात को लेकर आए दिन विवाद होने लगा और मामला तलाक तक पहुंच गया। वहीं, एक दूसरे मामले में पत्नी को पति का मूंछ रखना पसंद नहीं था। उसने कहना है कि अगर पति ने मूंछ नहीं कटवाई तो वह तलाक ले लेगी।

पहला मामला- एक्जीक्यूटिव इंजीनियर पति का चोटी रखना एमबीए पत्नी को नहीं भाया। पत्नी का कहना है कि चुटिया रखने के कारण पति अच्छा नहीं दिखता है। इसके चलते उसके मायके के लोग पति का मजाक उड़ाते हैं। वहीं, पति का कहना है कि वह एक ब्राह्मण परिवार में पैदा हुआ है और उसने मन्नत रखने के कारण चोटी रखी है। पति और पत्नी के बीच इस बात को लेकर अकसर तकरार होने लगी और पत्नी तलाक की अर्जी लेकर फैमिली कोर्ट पहुंच गई। दोनों की शादी 2016 में हुई थी। शादी के दो साल तक सब कुछ अच्छा चलता रहा। इसके बाद उसके सास और ससुर की एक सड़क हादसे में मौत हो गई। पत्नी का कहना है कि पति के चोटी रखने के चलते उसे सब पंडितजी कहने लगे हैं।

पति ने अपने माता-पिता के अंतिम संस्कार के दौरान बाल मुड़वाए और धार्मिक मान्यता के अनुसार चोटी रख ली। कुछ समय बीत जाने के बाद जब पत्नी-पति पर चोटी काटने का दबाव बनाने लगी। पति का कहना है कि पत्नी उसकी चोटी के पीछे पड़ी हुई है। पति ने बताया कि इस बात से नाराज होकर पत्नी छह माह से मायके में रह रही है। पत्नी की जिद है कि चोटी कटवाओ या तलाक दे दो।

दूसरा मामला – कटारा हिल्स निवासी एक कंपनी में एचआर पत्नी को बैंक में पीओ पति की मूंछे बिल्कुल पसंद नहीं हैं, इसी बात को लेकर उसने तलाक का केस लगा दिया। पत्नी का कहना है कि पति मूंछ में स्मार्ट नहीं लगते, जिससे मैं न तो दोस्तों से मिलवा पाती हूं और न ही सोशल मीडिया पर पति के साथ फोटो अपलोड कर पाती हूं। काउंसलिंग में पत्नी ने बताया कि अगर पति ने क्लीन सेव नहीं कराया तो मैं तलाक ले लूंगी। पत्नी का कहना है कि पति मूंछ में गंवार लगते हैं।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें –https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost