उत्तराखंड | वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पर महिला कांस्टेबल ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

691

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी पर एक महिला कांस्टेबल ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है।

अमर उजाला की खबर के अनुसार हरिद्वार शहर में तैनात एक महिला पुलिसकर्मी ने एक पुलिस अधिकारी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। एसएसपी ने पूरे मामले की गहनता से जांच के आदेश देते हुए एसपी सिटी ममता वोहरा की अगुवाई में जांच टीम गठित कर दी है।

बताया जा रहा है कि घटना 28 दिसंबर की है। शहर क्षेत्र में तैनात एक महिला पुलिसकर्मी ने 29 दिसंबर को तत्कालीन एसएसपी रिधिम अग्रवाल से शिकायत की थी कि पुलिस अधिकारी ने उसका यौन उत्पीड़न किया है।

एसएसपी को लिखित में की शिकायत में बताया कि वह भूपतवाला क्षेत्र में किराए पर रहती है। 28 दिसंबर की शाम को अधिकारी ने उन्हें फोन कर घर से हाईवे पर बुलाया।

खबर के अनुसार इसके बाद सरकारी वाहन में अकेले ही सवार अधिकारी ने उन्हें भी वाहन में बैठा लिया। आरोप है कि फिर उन्होंने उसके साथ अश्लील हरकत शुरू कर दी। विरोध करने पर कुछ दूरी पर उन्हें गाड़ी से उतारकर वे वहां से चले गए।

तत्कालीन एसएसपी रिधिम अग्रवाल ने महिला कांस्टेबल की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एक चार सदस्यीय जांच समिति गठित कर दी।

एसपी सिटी ममता वोहरा, सीओ कनखल स्वप्न किशोर सिंह, महिला और रुड़की की हेल्प लाइन प्रभारी ने कांस्टेबल की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है। मामले को लेकर सभी अधिकारी काफी गंभीर दिख रहे हैं। अमर उजाला ने लिखा है कि आरोपी अधिकारी ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया है।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/