अब देहरादून से 90 मिनट में पहुंचेंगे बनारस, AI की मुंबई-देहरादून-वाराणसी फ्लाइट शुरु

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) एयर इण्डिया की ’मुम्बई-देहरादून-वाराणसी’ हवाई सेवा शुरू हो गई है। यह सेवा अभी सप्ताह में दो दिन चलेगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम में  हवाई सेवा का विधिवत शुभारम्भ किया। एयर इंडिया की देहरादून से शुरू होने वाली यह तीसरी एयर बस है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि देहरादून व वाराणसी के बीच सीधी हवाई सेवा शुरू होने से विशेष रूप से उत्तराखण्ड व उत्तर प्रदेश के लोगों को लाभ होगा। इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उत्तराखण्ड में न केवल इंफ्रास्ट्रक्चर बल्कि रोड, एयर और रोप वे कनेक्विटी बढ़ाने की दिशा में तेजी से कार्य किया गया है। इससे राज्य में पर्यटन व्यवसाय को और अधिक मजबूती मिलेगी। एयर कनेक्टीवीटी में विस्तार से राज्य में निवेश भी बढ़ेगा।

मुख्यमंत्री ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया और केक भी काटा। उन्होंने मुम्बई-देहरादून-वाराणसी फ्लाईट के पायलट शिराज फारुकी को शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर सांसद  माला राज्य लक्ष्मीशाह, विधायक धन सिंह नेगी, मुख्यमंत्री के नागरिक उड्डयन सलाहकार कैप्टन दीप श्रीवास्तव, एयर इंडिया की निदेशक मीनाक्षी मलिक, अरूणा गोपालकृष्णन, ए. एस. नेगी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

देहरादून से वाराणसी के लिए अभी यह सेवा सप्ताह में दो दिन बुधवार और शनिवार को उड़ान भरेगी। अक्टूबर में कोलकात्ता तक भी देहरादून से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। ट्रैफिक को देखते हुए इस सेवा को सप्ताह में तीन दिन और फिर नियमित भी किया जा सकता है। देहरादून को देश के  प्रमुख शहरों को हवाई सेवा से जोड़ा जा चुका है। आज की फ्लाईट अपनी पूर्ण यात्री क्षमता के साथ गई।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here