निर्वाचन ड्यूटी में तैनात होमगार्ड की हत्या का खुलासा, दो युवक गिरफ्तार

3835

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड पोस्ट) पुलिस ने निर्वाचन ड्यूटी में तैनात होमगार्ड की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने शराब पीने के दौरान हुए विवाद के बाद होमगार्ड की हत्या कर शव ठिकाने लगा दिया था। दोनों आरोपी नैनी गांव के रहने वाले हैं।

पुलिस ने शनिवार को फोरेंसिक टीम भी बुलाई थी और नैनी गांव के कुछ युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था, जिन्हें बाद में छोड़ दिया था। रविवार को पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि 11 अप्रैल को मतदान संपन्न होने के बाद 5.30 बजे दिनेश सिंह, त्रिलोक सिंह और होमगार्ड हेम चंद्र ने गांव के नौले में बैठकर शराब पी। इस बीच, किसी बात को लेकर हुए विवाद में धक्कामुक्की से होमगार्ड बेहोश हो गया। इसके बाद दोनों आरोपियों ने मिलकर उसकी हत्या कर शव ठिकाने लगा दिया।

वहीं, दोनों की गिरफ्तारी से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस पर दोनों को पीटने का आरोप लगाते हुए थाने का घेराव किया। ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस मारपीट कर जबरदस्ती जुर्म कुबूल करवा रही है। ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि होमगार्ड की मौत के मामले में गांव के आधा दर्जन से अधिक युवकों को जबरन थाने में बंद किया गया और उन्हें मारापीटा गया है। आरोप लगाया कि पुलिस की मार से एक युवक के कान के पर्दे फट गए हैं। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/