उत्तराखंड | दिनदहाड़े युवक की चाकू गोदकर हत्या, गर्भवती पत्नी हुई बेसुध

ऊधमसिंहनगर (उत्तराखंड पोस्ट) प्रदेश के ऊधमसिंहनगर से एक सनसनीखेज खबर सामने आयी है। सोमवार को भतीजे के साथ दवा लेने जा रहे युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। इसके बाद आरोपी ने  कोतवाली पहुंचकर सरेंडर भी कर दिया।

विकास कॉलोनी में नन्हेलाल गंगवार के घर पर मूलरूप से ग्राम रंपुरा थाना बहजोई जिला मुरादाबाद (यूपी) का रहने वाला विकास (32) किराये पर पत्नी आशा और दो पुत्रों समर एवं निकेत के साथ रहता था। सोमवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे विकास अपने भतीजे मनीष की दवा लेने के लिए घर से निकला था। तभी विकास कॉलोनी निवासी सूरज पुत्र स्व. केदार ने विकास पर चाकू ताबड़तोड़ वार कर दिए और फरार हो गया। हमले में घायल विकास छटपटाता हुआ जमीन पर गिर गया। इसके बाद घायल विकास को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। विकास की हत्या की खबर सुनकर उसकी गर्भवती पत्नी आशा बेसुध हो गई। फतेहगंज पश्चिमी जिला बरेली निवासी आशा की छह वर्ष पहले ही विकास से शादी हुई थी।

घटना के बाद खून से सना चाकू लेकर सूरज कोतवाली पहुंचा और पुलिस को विकास की हत्या करने की बात बताते हुए सरेंडर कर दिया। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपी सूरज ने बताया कि उसने तीन-चार दिन पहले ही नानकमत्ता जाकर चाकू खरीदा था।

बताया गया कि गत वर्ष 29 जुलाई को पड़ोस में हुए विवाद में गंभीर रूप से घायल होने के बाद हत्यारोपी युवक के पिता की अगस्त में अस्पताल में मौत हो गई थी। पुलिस ने पहले इस मामले में मारपीट की धारा और मौत के बाद हत्या की धारा में केस दर्ज किया था। इस मामले में मृतक युवक के भाई और भाभी समेत सात लोग जेल में बंद हैं। हत्यारोपी मृतक युवक को भी अपने पिता की हत्या का दोषी मानता था। इसके चलते ही उसने वारदात को अंजाम दिया। बताया गयि कि हत्यारोपी सूरज के पिता केदार की गत वर्ष अगस्त में मोहल्ले में हुए विवाद में मारपीट के बाद अस्पताल में मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने पहले मारपीट में और केदार की मौत के बाद हत्या का केस दर्ज किया था। मृतक विकास के सात परिजन केदार की हत्या के मामले में जेल में बंद हैं। हत्यारोपी सूरज ने अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए ही इस घटना को अंजाम दिया।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost