मुख्यमंत्री की विधानसभा में फिर से चुनाव कराने की मांग, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

8696

नैनीताल हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र  सिंह रावत की विधानसभा डोईवाला में चुनाव रद्द कर दोबारा चुनाव कराने को लेकर दायर याचिका पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत समेत इस विधानसभा से सभी 11 उम्मीदवारों को नोटिस जारी किया है। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App – उत्तराखंड पोस्ट

हाईकोर्ट में इस संबंध में याचिका दाखिल करने वाले देहरादून निवासी हेमा पुरोहित ने अपनी याचिका में कहा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने डोईवाला सीट से नामांकन किया था, जिसे निरस्त कर दिया गया। उनका नामांकन निरस्त करने से पहले सुनवाई का मौका तक नही दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि निर्वाचन अधिकारी ने द्वेष की भावना से उनका नामांकन निरस्त किया।

Nainital High Court

पुरोहित का आरोप है कि दूसरे प्रत्याशियों को नामांकन पत्र की कमियां दूर करने को कहा गया। उन्होंने अपनी याचिका में डोईवाला सीट से पर्चा दाखिल करने वाले सभी 11 प्रत्याशियों को पक्षकार बनाय है, इसमें मुख्यमंत्री भी शामिल हैं।

पुरोहित ने अपनी याचिका में सीट का निर्वाचन निरस्त करने व आरओ के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है। न्यायमूर्ति सर्वेश गुप्ता की एकलपीठ ने मामले को सुनने के बाद सीएम व अन्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

योगी आद‌ित्यनाथ के कॉलेज को उत्तराखंड सरकार ने दिया अनुदान