निर्भया के दोषियों की फांसी की तारीख नजदीक, पूछी गई आखिरी इच्छा

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) निर्भया मामले में चारों दोषियों को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा जारी डेथ वारंट के मुताबिक, आगामी 1 फरवरी को सुबह 6 बजे दिल्ली की तिहाड़ जेल संख्या-3 में चारों दोषियों को फांसी दी जानी है तिहाड़ जेल में बंद निर्भया गैंगरेप के चारों चारों गुनहगारों को नोटिस देकर प्रशासन ने उनकी आखिरी इच्छा पूछी है।

जेल प्रशासन ने पूछा कि 1 फरवरी को होने वाली फांसी से पहले वह आखिरी बार किससे मिलना चाहते हैं?गुनहगारों से नोटिस में ये भी पूछा गया है कि अगर उनके नाम कोई प्रॉपर्टी है तो फांसी से पहले वो उसे किसके नाम करना चाहते हैं? या फिर उन्हें किसी धार्मिक किताब को पढ़ना हो या फिर किसी धर्मगुरु से मिलने की इच्छा हो तो जेल प्रशासन इसमें उनकी मदद कर सकता है।ये मैसेज नोटिस के जरिए आरोपियों तक पहुंचाया गया है।

खबर मिली है कि फांसी से पहले यह चारों बेचैन हैं और फांसी के डर से इनमें से एक विनय खाना नहीं खा रहा। हालांकि सूत्रों ने बताया कि दो दिन तक खाना नहीं खाने के बाद जब उसे बुधवार को बार-बार खाना दिया गया तो उसने थोड़ा सा खाना खा लिया।

वही मुकेश और अक्षय पर अभी तक इसका कोई असर नहीं पड़ा है, और दोनों के खाने में कोई कमी नहीं आई है।पवन की खुराक कुछ कम जरूर हो गई है। चारों में से मुकेश ही ऐसा दोषी है जो अपने सभी कानूनी विकल्प इस्तेमाल कर चुका है और उसकी दया याचिका भी खारिज हो चुकी  है।

youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost