अब बिना ये पहने नहीं होंगे बाबा केदार और बदरीनाथ में दर्शन, खास है वजह

1833

केदारनाथ (उत्तराखंड पोस्ट) अगर सब कुछ बदरी-केदार मंदिर समिति के प्लानिंग के अनुरूप रहा तो आने वाले समय में श्रद्धालुओं को बाबा केदारनाथ और भगवान बदरीनाथ के दर्शन के लिए खास किस्म का परिधान पहनना होगा। इस परिधान के बिना श्रद्धालु दर्शन नहीं कर पाएंगे।

दरअसल बदरीनाथ और केदारनाथ धाम आने वाले भक्तों के लिए राजस्थान बगरू प्रिंट के कुर्ते को ड्रेस कोड के रूप में लागू करने पर विचार किया जा रहा है। भक्त इसी कुर्ते को पहनकर बदरी और केदारनाथ भगवान के मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे। फिलहाल बदरीनाथ और केदारनाथ मंदिर के लिए लागू किया जाएगा। बाद में इसे गंगोत्री और यमुनोत्री में लागू किया जाएगा।

बीकेटीसी के सीईओ बीडी सिंह के अनुसार बगरू प्रिंट के कुर्ते और ओढ़नी बनाने वाले राजस्थान उत्पादकों से समिति की बातचीत चल रही है। किसी को भी काम देने से पहले यह सुनिश्चित किया जाएगा कि चमोली जिले में एक यूनिट स्थापित की जाए। जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके। उनका कहना है कि इससे सालान करीब 40 करोड़ की आय संभव है। इस ड्रेस कोड में लागू किए जाने वाले परिधानों की कीमत 400 रुपए प्रति परिधान होगी। वहीं इस कारण स्थानीय लोगों को भरपूर रोजगार मिलेगा।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें –https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost