उत्तराखंड मे ठंड का प्रकोप जारी, पिथौरागढ़ में एक का मौत

343
देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में ठंड का प्रकोप जारी है। पहाड़ों में लगातार हो रही बर्फबारी से ठंड में लगातार ईजाफा हो रहा है। वहीं मौसम विभाग की चेतावनी के बाद सरकार ने भी ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी और हिमस्खलन को लेकर अलर्ट जारी किया है।
आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास विभाग ने देहरादून, चमोली, उत्तरकाशी, पौड़ी, नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, चंपावत जनपदों के जिलाधिकारियों को पत्र जारी कर सावधानियां बरतने के निर्देश दिए हैं।

इन जिलों के डीएम से कहा गया है कि  दिन और रात अपने नजदीकी क्षेत्रों में गिर रही बर्फ व हिमस्खलन के बारे में जानकारी लेते रहें। लोगों के सचेत करें कि ऐसे क्षेत्रों में अति आवश्यक होने पर ही आवागमन करें अन्यथा इससे बचें। घरों, अस्थाई आवासों, गौशालाओं की छतों पर अधिक बर्फ जमा न होने दें और उसे यथाशीघ्र हटा दें।

वहीं नेपाल के एक मजदूर की पिथौरागढ़ में ठंड से मौत की खबर है। वह यहां पर मजदूरी करता था और गुरुवार रात वह गांधी चौक के एक फड़ में सो गया। रात में अत्यधिक ठंड से उसकी मौत हो गई। शुक्रवार सुबह फड़ में उसका शव देख लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।