लोकसभा चुनाव से पहले Opinion Poll- उत्तराखंड की पाचों सीट जीत सकती है बीजेपी

676

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) आम चुनाव से करीब 70 दिन पहले टाइम्स नाउ-VMR ऑपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी को चुनाव में बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

पोल के मुताबिक NDA का वोट शेयर 4.4% घटकर 38.9% हो सकता है जबकि UPA के वोट शेयर में 4.1% की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। पिछली बार 543 में से 336 सीटें जीतने वाली NDA को इस बार 252 सीटें मिल सकती हैं जबकि UPA को 147 सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं, अन्य के खाते में 144 सीटें जा सकती हैं। इससे साफ है कि NDA बहुमत (272) से दूर रहने वाला है।

यूपी में महागठबंधन करेगा कमाल?  | सीटों के लिहाज से देश के सबसे महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में बीजेपी को महागठबंधन से बड़ी चुनौती मिलने जा रही है। पिछले लोकसभा चुनाव में NDA ने 80 में से 73 सीटें जीतते हुए दिल्ली की सत्ता हासिल की थी। हालांकि इस बार एसपी और बीएसपी के गठबंधन को सबसे ज्यादा 51 सीटें मिलने की संभावना है। सर्वे की मानें तो राज्य में NDA को 27 सीटें ही मिलेंगी। दिलचस्प यह है कि कांग्रेस पिछली बार की तरह इस बार भी 2 सीटें ही जीतती दिख रही है।

उत्तराखंड में जीतेगी बीजेपी | वहीं 2014 में अपने राज्य उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीट जीतने वाली बीजेपी के लिए य़हां से अच्छी खबर है, प्रदेश की पांचों लोकसभा सीट बीजेपी इस बार भी जीत सकती है।

पोल के अनुसार किस राज्य में कौन कितनी सीट जीत सकता है, जानने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://navbharattimes.indiatimes.com/india/times-now-vmr-opinion-poll-on-2019-lok-sabha-elections/articleshow/67760490.cms

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/