हल्द्वानी – मंगल पडाव सब्जी मण्डी को बंद करने के आदेश जारी, अब ऐसे मिलेगी लोगों को सब्जी

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) शुक्रवार को आयुक्त कुमायू मण्डल राजीव रौतेला ने सर्किट हाउस मे समीक्षा बैठक करते हुए कई निर्देश दिए है। दरअसल, यह बैठक कोरोना संक्रमण को लेकर चल रहे कामों की समीक्षा करने को लेकर बुलाई गयी थी।

इस दौरान जनपद नैनीताल में कोरोना वायरस संक्रमण के सम्बन्ध मे की गई तैयारियों की समीक्षा करते हुये आयुक्त ने कहा कि मंगल पडाव स्थित सब्जी मण्डी को तत्काल प्रभाव से बन्द कर दिया जाए ताकि वहां पर ज्यादा भीड भाड जमा ना हो लोग खरीददारी के चक्कर मे सोशल डिस्टैंसिंग की बात भूल जाते है जबकि दूरी बनाये रखना संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी है।

उन्होने कहा कि मंगलपडाव सब्जी मण्डी मे जो फुटकर सब्जी विक्रेता है वे सब्जी व फलो की बिक्री गली-मोहल्लों मे निर्धारित समयसीमा के भीतर जाकर करे तथा फलों सब्जी खादयान के रेट निर्धारित कर दिये जाएं ताकि लोंगो को निर्धारित दरों पर ही सामान मिलें।

उन्होने कहा कि संक्रमण के मददेनजर किसी भी प्रकार की लूट सहन नही की जायेगी।  उन्होने कहा कि बडी मण्डी से केवल थोक व्यापारियों को ही सब्जियों एवं फलों की आपूर्ति की जाए। इसके अलावा उन्होने निदेशक मण्डी निधि यादव से दूरभाष पर बात करते हुये निर्देश दिये कि सभी मण्डियों से फुटकर विके्रताओ को तत्काल हटायें यदि फुटकर विक्रेता मण्डी से बाहर ना जांए तो उनके विरूद्व आपदा एक्ट के तहत कार्यवाही अमल मे लाई जायेगी।

आयुक्त ने समीक्षा के दौरान नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया को निर्देश दिये कि राशन विक्रेताओं के सभी दुकानों के आगे अनिवार्य रूप से सर्किल बना दिये जाएं ताकि लोग सर्किल में दूरी बनाते हुये खरीददारी करें। उन्होने नगर निगम से कहा कि वे वार्डो में सफाई एवं सेनिटाइजर स्प्रे की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी आपसी समन्वय एवं सूझबूझ से अपने दायित्यों का निर्वहन करें।

जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते प्रदेश एवं भारत सरकार द्वारा जारी एडवाईजरी के अनुसार सभी व्यवस्थायें कर दी गई है। समय-समय पर व्यवस्थाओं का अनुश्रवण भी किया जा रहा है।

उन्होने बताया कि मोतीनगर स्वास्थ्य विभाग के प्रशिक्षण केन्द्र सुशीला तिवारी चिकित्सालय तथा प्रसार प्रशिक्षण केन्द्र गौलापार मे कोरान्टाइन सेन्टर में 100-100 बैडों की व्यवस्था कर दी गई है तथा स्वास्थ्य विभाग को 25 लाख की धनराशि पूर्व में अवमुक्त की जा चुकी है। हल्द्वानी के  6 बडे अस्पतालों का अधिगृहण भी कर लिया गया है। बाहर से आने वाले लोगों का जनपद मे बनाई गई 10 टीमों द्वारा निगरानी की जा रही है। संक्रमण के संदेह वाले लोगो को कोरोन्टाइन सेन्टरो में सभी सुविधाओ के साथ रखा जा रहा है तथा उनकी निगरानी की जा रही है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost