नाच रहे हैं चीन से लौटे भारतीय छात्र तो इमरान खान को कोस रहे हैं चीन में फंसे पाकिस्तानी

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) चीन के वुहान में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। लोग अपनी जान बचाने के लिए चीन छोड़ रहे हैं लेकिन चीन के साथ एकजुटता दिखाने के लिए पाकिस्तान अपने नागरिकों को वहां से बाहर नहीं निकाल रहा है

पाकिस्तान सरकार के इस कदम से वहां की आवाम परेशान है। वो उन्हें भारत सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों का हवाला देते हुए चीन से अपने नागरिकों का रेस्क्यू करने की अपील कर रहे हैं।

बता दें कि भारत सरकार ने शनिवार को वुहान में रह रहे 324 भारतीय नागरिकों का रेस्क्यू कर उन्हें एअर इंडिया विमान से भारत वापस बुला लिया है। वहीं दूसरी बार में 323 भारतीय नागरिकों को रविवार सुबह भारत वापस लाया गया है।

ऐसे ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक पाकिस्तानी छात्र, भारतीय छात्रों को बस में बैठते हुए दिखा रहा है। इन छात्रों को बस से एयरपोर्ट ले जाया जा रहा है जिससे कि उसे चीन से बाहर निकाला जा रहा है। छात्र ने अभिवादन करते हुए कहा, ‘अस्सलाम अलइकुम.. आप देख सकते हैं यहां बस के सामने जो छात्र खड़े दिख रहे हैं वो सभी भारतीय है। ये बस उन्हें लेने आई है। ये भारतीय दूतावास की तरफ से भेजी गई है। ये वुहान के विश्वविद्यालय में बस आई है जो इन्हें एयरपोर्ट लेकर जाएगी। वहां से इनको बाहर निकाला जाएगा। बांग्लादेश के नागरिक भी आज यहां से निकाले जाएंगे। एक हम हैं पाकिस्तानी जो यहां पर फंसे हुए हैं। जिनकी सरकार ये कहती है कि आप जियो या मरो वहीं रहो। आप भले ही वहां रहते हुए बीमारी से संक्रिमत हो जाओ न तो आपको कोई सुविधा देंगे, न ही बाहर निकालेंगे। शर्म करो पाकिस्तान. सीखो भारत से कुछ. सीखो को वो अपने लोगों का किस तरह से ख़्याल रखती है।

नीचे देखिए वीडियो-

इस तरह के और भी कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें पाकिस्तानी छात्र इमरान सरकार से उन्हें निकाले जाने की अपील कर रहे हैं।

वहीं करॉना वायरस के खतरे से बचाकर चीन से लाए गए भारतीय स्टूडेंट्स अपनी खुशी का इजहार डांस करके कर रहे हैं। उनका एक विडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें वे हरियाणवी गाने पर नाच रहे हैं। ये स्टूडेंट्स भारतीय सेना के बनाए गए एक मेडिकल सेंटर में रह रहे हैं।

नीचे देखिए वीडियो-

भारत आने के बाद उन्हें मानेसर में आर्मी के एक मेडिकल सेंटर में रखा गया है जहां उन्हें कुछ दिनों तक निगरानी में रखा जाएगा। आर्मी की तरफ से जारी विडियो में देखा जा सकता है कि स्टूडेंट्स ने मास्क लगा रखा है और वे गाने का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost