विश्व कप में शिखर धवन की जगह लेंगे ऋषभ पंत ! इस विदेशी क्रिकेटर ने की मांग

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा है कि भारत को विश्व कप टीम में युवा ऋषभ पंत को लाना चाहिए।

पीटरसन ने ट्वीट कर लिखा, ‘शिखर विश्व कप से बाहर हो गए हैं, जल्दी से पंत को प्लेन में बैठाइए। लोकेश राहुल से ओपनिंग कराइए और पंत को नंबर-4 पर लेकर आइए।’

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण इंग्लैंड में जारी विश्व कप से 3 सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं। ऐसी आशंका है कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मैचों में नहीं खेल सकेंगे।

जहां एक तरफ चर्चाएं हैं कि धवन विश्व कप से बाहर हो गए हैं वहीं टीम प्रबंधन उनकी स्थिति को लेकर आश्वस्त नहीं है और इसी कारण वह धवन के विकल्प के नाम का ऐलान करने पर अंतिम फैसला नहीं कर पा रही है।

नियमों के मुताबिक, अगर किसी और खिलाड़ी के नाम का ऐलान धवन की जगह किया जाता है तो फिर शिखर इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे।

खबरों के मुताबिक धवन के फ्रेक्चर का पता सीटी स्कैन के जरिए चला है लेकिन एक्स-रे में किसी भी तरह के फ्रेक्चर का जिक्र नहीं है। इसी कारण धवन आगे की जांच के लिए लीड्स रवाना हो चुके हैं।

ऐसी खबरें है कि धवन के विकल्प का ऐलान करने से पहले टीम प्रबंधन धवन की चोट और उनकी वापसी के समय को लेकर आश्वस्त होना चाहता है। भारतीय चयनकर्ताओं ने अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल को रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर रखा है।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें– https://twitter.com/uttarakhandpost   

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost