मोदी-ट्रंप मुलाकात | पाक प्रायोजित आतंकवाद पर बोले ट्रंप- मोदी इसे देख लेंगे

न्यूयार्क (उत्तराखंड पोस्ट) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में द्विपक्षीय बैठक हुई। बैठक के बाद मोदी ने कहा कि मैं ट्रंप का शुक्रगुजार हूं कि वह हाउडी मोदी समारोह में शामिल होने के लिए ह्यूस्टन आए। वह मेरे दोस्त हैं लेकिन वह भारत के भी अच्छे दोस्त हैं।

मोदी और इमरान सुलझा लेंगे | वहीं कश्मीर को लेकर ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान को स्पष्ट जवाब दे दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने भरोसा जताया कि पीएम मोदी और इमरान कश्मीर मसले को सुलझा सकते हैं। मुझे वास्तव में विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी और प्रधानमंत्री खान जब भी एक-दूसरे से मिलेंगे तो उस बैठक से बहुत सारी अच्छी चीजें सामने आएंगी।

मोदी एक महान नेता हैं | ट्रंप ने कहा कि वह (पीएम मोदी) एक महान सज्जन और महान नेता हैं। उन्होंने कहा, मुझे याद है पहले भारत बहुत बंटा हुआ था। लेकिन पीएम मोदी ने सबको एक साथ ला दिया। वह पिता की तरह सबको साथ लाए। शायद वह भारत के पिता हैं। हम उन्हें भारत के पिता कहेंगे।

मोदी इसे देख लेंगे | डोनाल्ड ट्रंप से संवाददाताओं ने सवाल पूछा, आप पाकिस्तानी पीएम के बयान को कैसे स्वीकार करते हैं कि पाकिस्तानी आईएसआई ने अलकायदा को प्रशिक्षित किया? इसपर ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी इसे देख लेंगे।

भारत के साथ व्यापार समझौता जल्द | ट्रंप ने कहा कि जल्द ही उनका देश भारत के साथ एक व्यापार समझौते पर पहुंच जाएगा। इससे दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को और मजबूती मिलेगी। ट्रंप ने कहा, हम इस पर अच्छा कर रहे हैं, मुझे लगता है कि जल्द ही हम व्यापार समझौता कर लेंगे। संवाददाताओं ने उनसे पूछा था कि क्या भारत- अमेरिका वार्ता में किसी व्यापार समझौते की उम्मीद है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost